नई दिल्ली- अब मोदी सरकार ला सकती है देश में ये नया कानून!, राज्यसभा सदस्य ने कही ये बात

पिछले वर्ष 15 अगस्त 2019 के अवसर पर प्रधान मंत्री नरेन्द्र मोदी ने देश की बढ़ती आबादी पर चिंता जताई थी। इतना ही नहीं अपने भाषण में उन्होंने देश में जनसंख्या नियंत्रण की जरुरत बताई थी। वही अब अयोद्धा में राम मंदिर के भूमि पूजन के बाद देश भर में जनसंख्या नियंत्रण कानून को लेकर
 | 
नई दिल्ली- अब मोदी सरकार ला सकती है देश में ये नया कानून!, राज्यसभा सदस्य ने कही ये बात

पिछले वर्ष 15 अगस्त 2019 के अवसर पर प्रधान मंत्री नरेन्द्र मोदी ने देश की बढ़ती आबादी पर चिंता जताई थी। इतना ही नहीं अपने भाषण में उन्होंने देश में जनसंख्या नियंत्रण की जरुरत बताई थी। वही अब अयोद्धा में राम मंदिर के भूमि पूजन के बाद देश भर में जनसंख्या नियंत्रण कानून को लेकर सवाल उठने लगे हैं। राज्यसभा सदस्य डॉ. अनिल अग्रवाल ने देश में लगातार बढ़ रही आबादी को काबू करने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से आगामी संसद सत्र में जनसंख्या नियंत्रण विधेयक पेश करने की अपील की है। डॉक्टर अग्रवाल ने पत्र लिखकर प्रधानमंत्री से ये अपील की है।

क्या लिखा पत्र में

बता दें कि पिछले साल 15 अगस्त को लाल किले की प्राचीर से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने खुद देश की बढ़ती आबादी पर चिंता जताई थी। डॉक्टर अग्रवाल ने प्रधानमंत्री मोदी से कहा, ‘आपने 15 अगस्त 2019 के अवसर पर देश में जनसंख्या नियंत्रण की जो जरूरत बताई थी, अब उस संकल्प को पूरा करने का समय आ गया है। मैं आपसे अनुरोध करता हूं कि आप आगामी संसद सत्र में इस संबंध में उचित विधेयक लाने पर विचार करें।’

कई देशों में है लागू

बता दें कि दुनिया के कई विकासशील देशों में जनसंख्या नियंत्रण कानून लागू है। चीन में सिर्फ दो बच्चा पैदा करने की ही इजाजत है। भारत में फिलहाल जसंख्या नियंत्रण को लेकर कोई कानून नहीं है सरकार सिर्फ लोगों से छोटा परिवार रखने की अपील करती है। बता दें कि पिछले साल लोकसभा चुनाव के दौरान बीजेपी ने अपने घोषणा पत्र में जिन वादों का जिक्र किया था, उसमें से तीन वादों को पूरा कर दिया है।

नई दिल्ली- अब मोदी सरकार ला सकती है देश में ये नया कानून!, राज्यसभा सदस्य ने कही ये बात

मोदी सरकार ने अपने दूसरे कार्यकाल के दौरान जम्मू-कश्मीर से आर्टिकल-370 हटाने, नागरिकता संशोधन बिल लाने और तीन तलाक के खिलाफ कानून बनाने का वादा किया था। इसके बाद पीएम मोदी ने राम मंदिर की भी नींव रख दी। इन चारों वादों को पूरा करने के बाद अब कहा जा रहा है कि मोदी सरकार जल्द ही समान नागरिक संहिता बिल और जनसंख्या नियंत्रण कानून पर भी काम शुरू करने जा रही है।