drishti haldwani

नई दिल्ली-न्यूजीलैंड के इस बल्लेबाज के बल्ले से आया तूफान, एक ओवर में आयी रनों की आंधी

277

नई दिल्ली-न्यूज टुडे नेटवर्क- आज क्रिकेट के इतिहास में एक नया रिकॉर्ड बन गया। हुआ यूं कि न्यूजीलैंड और श्रीलंका के बीच खेली जा रही वनडे सीरीज के पहले मैच में ऑलराउंडर जेम्स नीशम ने ताबड़तोड़ बल्लेबाजी करते हुए एक ओवर में 34 रन ठोक दिए। निर्धारित 50 ओवर में सात विकेट खोकर 371 रन बनाए। वही मार्टिन गुप्टिल ने शानदार शतक जमाया, लेकिन न्यूज़ीलैंड की पारी के 49वें ओवर में नीशम ने 34 रन ठोककर न्यूज़ीलैंड को विशाल स्कोर तक पहुंचाया। इससे पहले 48 ओवर की समाप्ति पर न्यूज़ीलैंड ने छह विकेट खोकर 322 रन बना लिए थे। श्रीलंका की ओर से 49वां ओवर फेंकने की ज़िम्मेदारी थिसारा परेरा को दी गई। उनके सामने जेम्स नीशम 03 रन बनाकर खेल रहे थे। इसके बाद नीशम ने अपने बल्ले से ऐसा तूफान मचाया की पूरी दुनिया देखती रह गई। आप देखिए कि किस तरह से नीशम ने ये 34 रन बनाए।

iimt haldwani

13 गेंदों में नाबाद 47 रन नीशम ने

नीशम ने इस मैच में 13 गेंदों में नाबाद 47 रन की पारी खेली। इस पारी में नीशम ने छह छक्के जड़े। हालांकि वो इस पारी में अपना अर्धशतक पूरा करने से चूक गए। निर्धारित 50 ओवर में सलामी बल्लेबाज मार्टिन गप्टिल के शानदार शतक138 की बदौलत निर्धारित 50 ओवर में 371 का स्कोर खड़ा किया। गप्टिल ने 139 गेंदों में 138 रन की अपनी पारी में 11 चौके और पांच छक्के जड़े लेकिन मैच की लाइम लाइट बांए हाथ के पुछल्ले बल्लेबाज जिमी नीशम ले उड़े। वहीं 48वें ओवर में बल्लेबाजी करने आए नीशम ने ऐसी बल्लेबाजी की जिसका जवाब किसी भी श्रीलंकाई गेंदबाज के पास नहीं था।

[quads id=1]

कप्तान लसिथ मलिंगा ने पारी के 49वें ओवर में गेंद थिसारा परेरा के हाथों में सौंपी। ऐसे में नीशम ने लगातार चार गेंदों में चार छक्के जडक़र परेरा का लाइन लेंथ बिगाड़ दी। ऐसे में पांचवीं गेंद कमर के ऊपर रही जिसे अंपायर ने नो बॉल करार दिया लेकिन इस गेंद पर भी नीशम ने भागकर 2 रन बना लिए। इसके बाद नीशम को फ्री हिट जडऩे का मौका मिला तो उन्होंने गेंद को एक बार फिर सीझे बाउंड्री के पार पहुंचाकर ओवर का पांचवां छक्का जड़ दिया।

[quads id=2]