नई दिल्‍ली-मोदी सरकार और ममता आमने-सामने, बोली ममता मैं मरने के लिए तैयार हूं

0
106

नई दिल्‍ली-न्यूज टुडे नेटवर्क- शारदा चिटफंड घोटाले में सीबीआई के कोलकाता पुलिस कमिश्‍नर राजीव कुमार से पूछताछ करने की कोशिश के खिलाफ धरने पर बैठीं पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने कहा है कि वह देश और संविधान बचाने के लिए सत्याग्रह जारी रखेंगी। ममता बनर्जी ने रविवार को कहा था कि मैं यकीन दिला सकती हूं। मैं मरने के लिए तैयार हूं, लेकिन मैं मोदी सरकार के आगे झुकने के लिए तैयार नहीं हूं। हम आपातकाल लागू नहीं करने देंगे। कृपया भारत को बचाएं, लोकतंत्र बचाएं, संविधान बचाएं। ममता बनर्जी को विपक्षी दलों का समर्थन भी मिल रहा है।

छापा मारने पहुंची थी सीबीआई की टीम

गौरतलब है कि रविवार की शाम कोलकाता में अभूतपूर्व नजारा देखने का मिला। शारदा चिटफंड घोटाले की जांच को लेकर शाम करीब 6.30 बजे सीबीआई की 40 सदस्यीय टीम अचानक कोलकाता के पुलिस आयुक्त राजीव कुमार के घर छापा मारने पहुंच गई, लेकिन वहां पहले से मौजूद राज्य पुलिस के अफसरों ने उन्हें रोक दिया। सीबीआइ अफसरों को कुमार के घर में नहीं घुसने दिया। इस दौरान दोनों एजेंसियों के अफसरों के बीच धक्का-मुक्की हुई। यहां तक सीबीआइ अफसरों को हिरासत में लेकर थाने ले जाया गया। करीब तीन घंटे बाद उन्हें छोड़ गया। सीबीआई की टीम से टकराव के बाद राजनीतिक पारा अचानक चढ़ गया।

धरने पर बैठी सीएम ममता

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने केंद्र पर उनका तख्ता पलट करने की कोशिश करने का आरोप लगाया और विरोध में कोलकाता के मेट्रो चैनल के नजदीक पर धरने पर बैठ गईं। कोलकाता पुलिस आयुक्त के आवास के सामने मीडिया को संबोधित करते हुए ममता ने कहा कि राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजीत डोभाल के निर्देश पर सीबीआई विरोधियों को निशाना बना रही है। उन्होंने कहा कि 19 जनवरी की रैली के बाद केंद्र सरकार पश्चिम बंगाल सरकार का तख्ता पलट करने की कोशिश कर रही हैं। उन्होंने सीबीआई की कार्रवाई को भी बदले की कार्रवाई बताया।