नई दिल्ली-पहले ही दिन छायी कंगना की मणिकर्णिका, फिल्म देख बोले दर्शक ओ माई गॉड

0
88

नई दिल्ली-न्यूज टुडे नेटवर्क– बॉलीवुड एक्ट्रेस कंगना रनौत की मोस्ट अवेटेड फिल्म मणिकर्णिका द क्‍वीन ऑफ झांसी आज सिनेमाघरों में रिलीज हो चुकी है। इस फिल्म की कहानी भारत की आजादी की लड़ाई की कहानी है जो कि 1857 में लड़ी गई थी। रानी लक्ष्मीबाई का दमदार किरदार कंगना रनौत निभा रही हैं। इस फिल्‍म का निर्देशन राधा कृष्ण जगरलमूडी ने किया है। राधा कृष्ण, जगरलामुडी और कंगना रनौत के निर्देशन में बनी यह फिल्म हिंदी, तमिल और तेलुगू भाषाओं में रिलीज की गई है। झांसी की रानी के किरदार ने सदैव ही फिल्म निर्माता-निर्देशकों को आकर्षित किया है। भारत के बड़े फिल्मकारों में से एक सोहराब मोदी ने 1953 में झांसी की रानी नामक फिल्म बनाई थी। यह भारत की पहली टेक्नीकलर फिल्म थी।

ऐश्वर्या और सुष्मिता को पछाड़ गई कंगना

करीब दस-बारह वर्ष बॉलीवुड की दो खूबसूरत हीरोइनों ने भी रानी झांसी की भूमिका निभाने की सोची थी। सुष्मिता सेन ने इस विषय पर काफी रिसर्च किया था और अपने रोल के लिए तैयारी भी शुरू कर दी थी। फिल्म का बजट बहुत ज्यादा था और महिला प्रधान फिल्म पर कोई भी इतना पैसा लगाने के लिए तैयार नहीं हुआ। इसलिए सुष्मिता ने अपना इरादा बदल दिया। इसके बाद ऐश्वर्या राय को लेकर केतन मेहता ने झांसी की रानी पर फिल्म बनाने की योजना बनाई थी।


ऐश्वर्या इस रोल को लेकर बेहद उत्सुक भी थी, लेकिन अंत में भारी भरकम बजट के कारण फिल्म को रद्द कर दिया गया। ऐश्वर्या और सुष्मिता सेन की इन फिल्मों की योजना साथ में बनी थी और तब खलबली मच गई थी कि इन दोनों सुंदरियों में से कौन बाजी मारता है। ऐसे में ऐश्वर्या और सुष्मिता का सपना तो बाहर हो गये लेकिन कंगना रनौट फिल्म में झांसी की रानी बनने में कामयाब हुईं। जो काम सुष्मिता और ऐश्वर्या नहीं कर पाईं वो कंगना ने कर दिखाया है।