नई दिल्ली- ज्‍योतिरादित्‍य सिंधिया ने कांग्रेस छोड़ने की बताई यह वजह, राहुल गांधी ने दिया ये जवाब

Slider

एक समय में कांग्रेस में सबसे लंबी रेस के घोड़े माने जाने वाले ज्‍योतिरादित्‍य सिंधिया (Jyotiraditya Scindia) बीजेपी में शामिल हो चुके हैं। कांग्रेस पार्टी में रहने के दौरान वह राहुल गांधी (Rahul Gandhi) के सबसे करीबी नेताओं में से एक थे। उनके इस तरह पार्टी छोड़ने पर अब तक कांग्रेस आलाकमान ने कोई बड़ा बयान नहीं दिया था। अब पहली बार इस मुद्दे पर राहुल गांधी ने अपनी चुप्‍पी तोड़ी है। उन्‍होंने कहा है कि ज्‍योतिरादित्‍य अकेले ऐसे मित्र हैं जो कभी भी घर पर आ सकते हैं।

Jyotiraditya Scindia joins BJP

Slider

दरअसल राहुल गांधी से जब सवाल किया कि सिंधिया खेमे की ओर से आरोप है कि वह आपसे मुलाकात करना चाह रहे थे, लेकिन मुलाकात हो नहीं पा रही थी। इस पर राहुल ने जवाब देते हुए ये कहा। उन्‍होंने कहा, ज्‍योतिरादित्‍य और मैं साथ में पढ़े हैं। वह मेरे ऐसे अकेले मित्र हैं जो कभी भी घर आ सकते हैं। वहीं गांधी ने बुधवार को पीएम नरेंद्र मोदी पर निर्वाचित सरकार को हटाने के लिए साजिश रचने का आरोप लगाया।

बीजेपी का थामा दामन

बता दें, कांग्रेस नेता ज्योतिरादित्य सिंधिया (Jyotiraditya Scindia) ने बुधवार को भारतीय जनता पार्टी (BJP) का दामन थाम लिया। बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा की मौजूदगी में सिंधिया ने पार्टी दफ्तर में पार्टी की सदस्यता ली। बीजेपी में शामिल होने के बाद सिंधिया ने कांग्रेस छोड़ते वक्त मन को दुखी और व्यथित बताया। बीजेपी में शामिल होने के बाद उन्होंने पीएम नरेन्द्र मोदी, बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा और गृह मंत्री अमित शाह को धन्यवाद किया। सिंधिया ने कहा मैं नड्डा जी का धन्यवाद करना चाहूंगा कि उन्होंने मुझे अपने परिवार में आमंत्रित किया और एक स्थान दिया।

Jyotiraditya Scindia joins BJP

कांग्रेस पर बरसे सिंधिया

इस दौरान सिंधिया ने कांग्रेस पर जमकर निशाना साधा। ज्योतिरादित्य सिंधिया ने कहा कांग्रेस पार्टी पहले जैसी नहीं रही। उन्होंने कहा नये नेतृत्व को मान्यता नहीं मिल रही है, देश की सेवा कांग्रेस में रह कर नहीं हो सकती थी। कहा कि मध्य प्रदेश में किसान त्रस्त है, नौजवान बेबस है, रोजगार कम हुआ और करप्शन बढ़ा है।

उत्तराखंड की बड़ी खबरें