iimt haldwani

नई दिल्ली- भारत ने वेस्टइंडीज को बुरी तरह पीटा, विश्वकप में दूसरे पायदान पर पहुंचा भारत

78

नई दिल्ली-भारत ने वेस्टइंडीज को हराकर विश्वकप 2019 (ICC Word Cup 2019 ) में दूसरे पायदान पर अपनी जगह बना ली है। गुरुवार को खेले गये मुकाबले में भारत ने वेस्ट इंडीज के खिलाफ टूर्नामेंट की 5वीं जीत दर्ज की। भारत ने वेस्ट इंडीज को 125 रनों से मात देने के साथ विश्वकप की अपनी सबसे बड़ी जीत हासिल की। भारतीय टीम के हर खिलाड़ी का इस जीत में योदगान रहा।

amarpali haldwani

पहले बल्लेबाजी करते हुए विराट कोहली और एम एस धौनी के अर्धशतक की मदद से टीम ने 269 रनों का स्कोर खड़ा किया। उसके बाद मोहम्मद शमी 4 विकेट की बेहतरीन गेंदबाजी के आगे वेस्ट इंडीज 143 रन पर ही ढेर हो गई। शमी ने गेंदबाजी की शुरुआत करते हुए इंडीज के बैटिंग टॉप ऑर्डर को ध्वस्त कर दिया। जिसके बाद वेस्ट इंडीज इस दबाव से उबर ही नहीं सकी।

India Tem, Word Cup -2019

143 रन पर आउट हुआ वेस्टइंडीज

मैनचेस्टर के ओल्ड ट्रैफर्ड मैदान पर भारत और वेस्ट इंडीज (India and Westindes) के बीच के बीच मैच में टीम इंडिया ने 269 रन का पीछा कर रही वेस्टइंडीज की टीम को 143 रन पर समेटकर 125 रन से टूर्नामेंट की सबसे बड़ी जीत हासिल की। वेस्टइंडीज के लिए सुनील एंब्रिस ने सबसे ज्यादा 31 रन बनाए। इसके अलावा निकोलस पूरन ने 28 रन और शिमरोन हेटमायर ने 18 रन बनाए।

टीम इंडिया के लिए मोहम्मद शमी ने चार विकेट लिए। इसके अलावा जसप्रीत बुमराह और युजवेंद्र चहल ने दो-दो विकेट लिए। कुलदीप यादव और हार्दिक पांड्या ने एक-एक विकेट लिया। अब टीम इंडिया 6 मैचों में 11 अंकों के साथ दूसरे स्थान पर पहुंच गई है। ऑस्ट्रलिया पहले स्थान पर बरकरार है जबकि न्यूजीलैंड 7 मैचों में 11 अंकों के साथ तीसरे स्थान पर खिसक गई है।