drishti haldwani

नई दिल्ली-भारत-इग्लैंड का अहम मैच आज, जानिये क्यों पाकिस्तान और बाग्लादेश मांग रहे भारत के जीत की दुआं

126

नई दिल्ली-विश्व कप 2019 (Icc Word Cup 2019) का अहम मैच आज भारत और इग्लैंड (India and England) के बीच मैच खेला जाना है। इस मैच पर पूरी दुनियां की नजर है। सबसे खास बात यह है कि इस मैच से चार देशों की स्थिति साफ हो जायेंगी। पहला ये कि अगर भारत ये मैच जीतता है तो उसे सीधे सेमीफाइनल में प्रवेश मिलेगा नहीं तो अगले मैच का इंतजार करना पड़ेगा।

iimt haldwani

अगर इग्लैंड जीतता है तो पाकिस्तान और बाग्लादेश लगभग बाहर हो जायेंगे। वहीं अगर भारत इग्लैंड को हराता है तो पाकिस्तान और बाग्लादेश की सेमीफाइनल में पहुंचने की उम्मीदें बढ़ जायेंगी। और अगर इग्लैड हारता है तो सेमीफाइनल की होड़ से बाहर हो जायेगा।

india Team, Word Cup-2019

इंडिया हारी तो पाक बाहर

इंग्लैंड को सेमीफाइनल में जाने के लिए हर हाल में यह मैच जीतना होगा। आईसीसी (ICC) की वनडे रैंकिंग में टीम इंडिया जहां नंबर की पोजिशन पर है, वहीं इंग्लैंड नंबर दो पर है। इंग्लैंड विश्व कप में नंबर वनडे टीम के रूप में उतरी थी, लेकिन उसके कई मैच हारने और टीम इंडिया के अजेय रहने के चलते यह पोजिशन चेंज हो चुका है। फैंस उम्मीद लगाए हैं कि इंग्लैंड और भारत के बीच का मैच काफी जोरदार होगा।

पाकिस्तान ने शनिवार को खेले गए मैच में अफगानिस्तान को रोमांचक मुकाबले में तीन विकेट से हराया। यह उसकी टूर्नामेंट में चौथी जीत है। इस जीत के साथ ही विश्व कप के प्वाइंट टेबल में पाकिस्तान के 9 अंक हो गए है। अब उसके और सेमीफफइनल के बीच दो ही टीमें दिख रही हैं।ं इंग्लैंड और बांग्लादेश हारते है तो पाकिस्तान को सेमीफाइनल का टिकट मिल जायेगा।