नई दिल्ली-गोरखपुर से इस फिल्म एक्टर को भाजपा ने दिया टिकट, जूता-कांड वाले सांसद का टिकट काटा

नई दिल्ली-न्यूज टुडे नेटवर्क- बीजेपी ने भोजपुरी एक्टर रवि किशन को गोरखपुर से लोकसभा चुनाव 2019 में मैदान में उतारने की घोषणा की है। गोरखपुर से मौजूदा सांसद प्रवीण निषाद को संत कबीरनगर से मैदान में उतारा है, संतकबीर नगर से मौजूदा सांसद शरद त्रिपाठी का टिकट काट दिया गया है। इसकी जगह उनके पिता
 | 
नई दिल्ली-गोरखपुर से इस फिल्म एक्टर को भाजपा ने दिया टिकट, जूता-कांड वाले सांसद का टिकट काटा

नई दिल्ली-न्यूज टुडे नेटवर्क- बीजेपी ने भोजपुरी एक्‍टर रवि किशन को गोरखपुर से लोकसभा चुनाव 2019 में मैदान में उतारने की घोषणा की है। गोरखपुर से मौजूदा सांसद प्रवीण निषाद को संत कबीरनगर से मैदान में उतारा है, संतकबीर नगर से मौजूदा सांसद शरद त्रिपाठी का टिकट काट दिया गया है। इसकी जगह उनके पिता रमापति राम त्रिपाठी को देवरिया से टिकट दिया गया है। शरद त्रिपाठी कुछ समय पहले जूताकांड की वजह से चर्चा में रहे थे। कुल मिलाकर बीजेपी ने यूपी से सात उम्‍मीदवारों की नई लिस्‍ट जारी की है। प्रतापगढ़ से संगम लाल गुप्‍ता, अंबेडकर नगर से मुकुट बिहारी, जौनपुर से केपी सिंह और भदोही से रमेश बिंद को टिकट दिया गया है।

नई दिल्ली-गोरखपुर से इस फिल्म एक्टर को भाजपा ने दिया टिकट, जूता-कांड वाले सांसद का टिकट काटा

सांसद शरद त्रिपाठी का टिकट काटा

आज जारी की गई सात और उम्मीदवारों की सूची उत्तर प्रदेश से हैं। भोजपुरी फिल्मों के सुपरस्टार रवि किशन को योगी आदित्यनाथ के गढ़ गोरखपुर से टिकट दिया गया है। संत कबीर नगर से जूता-कांड में शामिल शरद त्रिपाठी का टिकट काटकर प्रवीण निषाद को टिकट दिया गया है। शरद त्रिपाठी संत कबीर नगर से मौजूदा सांसद हैं। उनका नाम कुछ महीने पहले जूता-कांड में उछला था। उन्होंने बहसबाजी और सवाल-जवाब के बीच गरम हुए माहौल में विधायक राकेश बघेल पर जूतों की बरसात कर दी थी। पार्टी आलाकमान ने दोनों को लखनऊ भी तलब किया था। अब उनको इसकी सजा भी दी गई है। उनके पिता रमापति राम त्रिपाठी को टिकट दिया गया है। जबकि, संत कबीर नगर से हाल ही में भाजपा का दामन थामने वाले प्रवीण निषाद को टिकट दिया गया है। प्रवीण, निषाद पार्टी के संस्थापक संजय निषाद के बेटे हैं। उन्होंने बीते साल गोरखपुर उपचुनाव में सपा-बसपा गठबंधन के दम पर जीत हासिल की थी।