drishti haldwani

नई दिल्ली-गब्बर की दहाड़ से चारों खाने चित हुए कंगारू, पढिय़े विश्व कप मैच के रोमांचक पल

133

नई दिल्ली-भारत ने रविवार ऑस्ट्रेलिया को धूल चटा दी। गत चैम्पियन चारों खाने चित हो गया। साथ ही ऑस्ट्रेलिया को 36 रन से हराकर उसके लगातार 10 जीत के अभियान पर विराम लगा दिया। सलामी बल्लेबाज शिखर धवन के शतक और रोहित व कोहली के अद्र्धशतकों ने ऑस्ट्रेलिया की उम्मीदों पर पानी फेर दिया। धवन ने 109 गेंद में 16 चौकों की मदद से 117 रनों की पारी खेली। एक समय से खराब फार्म में चल रहे शिखर धवन ने वापसी की। भारत के 353 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए ऑस्ट्रेलिया की टीम स्टीव स्मिथ 69 डेविड वॉर्नर 56 एलेक्स कैरी नाबाद 55 और उस्मान ख्वाजा 42 की पारियों के बावजूद 316 रन पर सिमट गई। और भारत ने 36 रनों से मैच जीत लिया।

iimt haldwani

भुवी और बुमराह ने लिये तीन-तीन विकेट

भारत की ओर से भुवनेश्वर कुमार ने 50 रन देकर तीन, जसप्रीत बुमराह ने 61 रन देकर तीन,जबकि युजवेंद्र चहल ने 62 रन देकर दो विकेट चटकाए। आखिरी ओवर में पहले मिचेल स्टार्क रन आउट हुए। उनके बाद आखिरी गेंद पर एडम जाम्पा को जडेजा ने कैच किया। भुवी का यह तीसरा विकेट था।

इस तरह टीम इंडिया ने 36 रन की जीत दर्ज की। 49वें ओवर में बमराह ने 3 रन दिए। उससे पहले 48वें ओवर में एलेक्स कैरी ने अपने शानदार फिफ्टी पूरी की। 47वें ओवर में बुमराह ने पैट कमिंस को विकेट के पीछे धोनी के हाथों कैच कराया। आखिरी तीन गेंदों में ऑस्ट्रेलिया को जीत के लिए 69 रन चाहिए थे।