नई दिल्ली-करोलबाग स्थित होटल में लगी आग, अभी तक 15 की मौत कई झुलसे

288

नई दिल्ली-न्यूज टुडे नेटवर्क- राजधानी में स्थित एक होटल में आज तडक़े आग लग गई। इस दर्दनाक घटना में मरने वालों की संख्या में लगातार इजाफाा हो रहा है और अब तक 15 लोगों की मौत की आधिकारिक पुष्टि हो गई है। दिल्ली के करोलबाग में होटल अर्पित पैलेस में भीषण आग 15 लोगों की मौत हो गई है। बताया जा रहा है कि आग होटल की सबसे ऊपरी मंजिले पर लगी है। होटल में आग की जानकारी मिलते ही मौके पर पहुंची फायर बिग्रेड की गाडय़िों ने रेस्क्यू ऑपरेशन शुरू कर दिया है। अभी तक इस बात की जानकारी नहीं मिल पाई है कि आखिरकार ये आग कैसे लगी। वही होटल में बड़ी संख्या में फंसे लोगों को दिल्ली पुलिस और दमकल विभाग के कर्मी बाहर निकालने का प्रयास कर रहे हैं। जान गंवाने वालों में 15 लोगों में सात पुरुष, एक महिला व एक बच्चा शामिल है। दमकल अधिकारियों की माने तो आग पर काबू पा लिया गया है, लेकिन राहत व बचाव कार्य में समय लगेगा। माना जा रहा है कि ज्यादातर लोगों की मौत दम घुटने से हुई। मौके से करीब 25 लोगों को बचा लिया गया है। हालांकि आग लगने की वजह का अभी तक पता नहीं चला है। शुरुआती जांच में आग लगने के पीछे शॉर्ट सर्किट वजह बताई जा रही है।

30 गाडिय़ां मौके पर मौजूद


आज तडके करीब 5 बजे लगी आग को बुझाने के लिए फायर ब्रिगेड की 30 गाडिय़ां मौके पर पहुंचीं। माना जा रहा है कि आग शॉर्ट सर्किट के कारण लगी है। होटल मेट्रो की पिलर नंबर 90 के पास है। होटल एसोसिशन के वाइस प्रेसिडेंट बालान मणि ने बताया कि होटल में सभी नियमों का पालन किया गया था। पूरी जांच पड़ताल के बाद ही लाइसेंस दिया गया था। होटल में भीषण आग लगते ही वहां अफरा-तफरी मच गई। वही आग लगने की घटना को देख 2 लोग होटल से भी कूद गए। रेस्क्यू अभियान खत्म हो गया है। कॉरिडोर पर लडक़ी के चौखट थे, जिसकी वजह से लोग उधर से नहीं निकल पाए।

दमकल के डिप्टी चीफ सुनील चौधरी ने बताया कि आग पर काबू पा लिया गया है और सभी मृतकों के शव को बाहर निकाल लिया गया है। बचाव कार्य में अब तक 25 लोगों को बचाया गया है। वही 25 साल पुराने अर्पित पैलेस होटल में 46 कमरे हैं, जिसके टॉप फ्लोर में रेस्‍टोरेंट है।