नई दिल्ली-पांचवें चरण का मतदान जारी, पुलवामा में ग्रेनेड से हमला और बिहार में इवीएम तोड़ी

नई दिल्ली-न्यूज टुडे नेटवर्क-लोकसभा चुनाव में आज पांचवें चरण का मतदान हो रहा है। सुबह सात बजे से कई बूथों पर वोट डालने के लिए लोग उत्साहित दिखे जबकि कई बूथों पर हंगामे की सूचना भी है। पांचवे चरण के चुनाव में राजनाथ सिंह, सोनिया गांधी, राहुल गांधी और स्मृति ईरानी सहित 674 उम्मीदवारों के
 | 
नई दिल्ली-पांचवें चरण का मतदान जारी, पुलवामा में ग्रेनेड से हमला और बिहार में इवीएम तोड़ी

नई दिल्ली-न्यूज टुडे नेटवर्क-लोकसभा चुनाव में आज पांचवें चरण का मतदान हो रहा है। सुबह सात बजे से कई बूथों पर वोट डालने के लिए लोग उत्साहित दिखे जबकि कई बूथों पर हंगामे की सूचना भी है। पांचवे चरण के चुनाव में राजनाथ सिंह, सोनिया गांधी, राहुल गांधी और स्मृति ईरानी सहित 674 उम्मीदवारों के भविष्य का फैसला होगा। आज सात राज्यों की 51 सीटों पर करीब नौ करोड़ मतदाता वोट डाल रहे है। 9 बजे तक सात राज्‍यों की 51 सीटों पर 11.62 फीसदी मतदान हुआ। लखनऊ से बीजेपी प्रत्‍याशी राजनाथ सिंह ने सपरिवार मतदान किया। बीजेपी नेता राज्‍यवर्धन सिंह राठौर ने जयपुर में परिवार के साथ पहुंचकर मतदान किया।

नई दिल्ली-पांचवें चरण का मतदान जारी, पुलवामा में ग्रेनेड से हमला और बिहार में इवीएम तोड़ी

छपरा में ईवीएम तोडऩे वाल गिरफ्तार

वही मतदान के दौरान जम्‍मू-कश्‍मीर की अनंतनाग लोकसभा सीट के अंतर्गत आने वाले पुलवामा के रोहोमो पोलिंग बूथ पर आतंकियों ने हमला कर दिया। आतंकियों ने मतदान के दौरान पोलिंग बूथ पर ग्रेनेड फेंका है। हालांकि इस हमले में किसी के हताहत होने की खबर नहीं है। हमले से इलाके में सनसनी फैली है। बिहार के छपरा में पोलिंग बूथ संख्‍या 131 पर इलेक्‍ट्रॉनिक वोटिंग मशीन तोड़ी गई है। ईवीएम तोडऩे के आरोप में रंजीत पासवान नामक व्‍यक्ति को गिरफ्तार किया गया है। वही पश्चिम बंगाल में पांचवें चरण के मतदान में भी हिंसा सामने आई है। यहां के बैरकपुर से बीजेपी उम्‍मीदवार अर्जुन सिंह ने आरोप लगाया है कि तृणमूल कांग्रेस के कार्यकर्ताओं ने उन पर हमला किया। उनसे मारपीट भी की गई है। अर्जुन सिंह का कहना है कि टीएमसी के कार्यकर्ता वोटरों को मतदान नहीं करने दे रहे।