नई दिल्ली-फरीदाबाद की इस लडक़ी से होगी पाकिस्तानी क्रिकेटर हसन अली की शादी, हाईप्रोफाइल शादी में जुटे परिवार के लोग

Slider

नई दिल्ली-फरीदाबाद की रहने वाली शामिया आरजू भारतीय टेनिस स्टार सानिया मिर्जा के बाद एक और भारतीय लडक़ी पाकिस्तानी क्रिकेटर की बीवी बनने जा रही है। सानिया की शादी पाकिस्तानी क्रिकेटर शोएब मलिक से वर्ष 2010 में हुई थी। अब पाकिस्तानी तेज गेंदबाज हसन अली मेवात की आरजू से शादी करने जा रहे हैं। इससे एक बार फिर दोनों देशों में लोग तरह-तरह की बातें करने लगे हैं।

hasan-ali Pakistan

Slider

फरीदाबाद से किया ग्रेजुएशन

शामिया आरजू ने फरीदाबाद की मानव रचना यूनिवर्सिटी से ग्रेजुएशन किया है। एमआरयू से बीटेक की डिग्री लेने के बाद उन्होंने जेट ऐवरवेज में नौकरी की थी। बाद में अनुभव के आधार पर शामिया का सलेक्शन एयर अमीरात में हो गया। वह एयर अमीरात में फ्लाइट इंजीनियर है। नूंह के चंदैनी गांव की रहने वाली है। शामिया आरजू इसी 20 अगस्त को पाकिस्तानी क्रिकेटर हसन अली से शादी रचाने वाली हैं। इन दोनों की शादी अगले महीने दुबई के अटलांटिस पाम जुमेरा पार्क होटल में होगी।

Hasan ali

शामिया के रिश्तेदार है पाकिस्तान में

हालांकि मेवात क्षेत्र की कई लड़कियों की शादी पाकिस्तान में हो चुकी है लेकिन क्रिकेटर से जुड़े होने के कारण यह शादी हाईप्रोफाइल हो गई है। शामिया आरजू के कुछ रिश्तेदार पाकिस्तान में रहते हैं। वहीं से ये शादी तय हुई है। शादी की तैयारियां जोरों पर हैं। शामिया आरजू पिछले तीन साल से दुबई में हैं। शामिया आरजू के पिता बीडीपीओ लियाकत अली के पद पर तैनात रहे हैं। फिलहालए वे फरीदाबाद में रहते हैं। इस शादी को लेकर लियाकत अली ने कहा है कि उनको बेटी की शादी तो करनी है फिर चाहे रिश्ता भारत में हो या पाकिस्तान में, इससे फर्क नहीं पड़ता। बंटवारे के दौरान उनके कुछ रिश्तेदार पाकिस्तान चले गए थे। आज भी उनसे बात होती है।

उत्तराखंड की बड़ी खबरें