drishti haldwani

नई दिल्ली- पाकिस्तान की इस ट्रेन में सफर कर रहे दर्जनों यात्रियों की मौत, इतनी सी गलती बनी हादसे का कारण

178

Brutal train Accident, पाकिस्तान की कराची-रावलपिंडी तेजगाम एक्सप्रेस ट्रेन में भीषण आग लग गई है। आग इतनी भयंकर थी कि इसकी चपेट में आने से दर्जनों लोगो ने जान गवा दी। इतना ही नहीं मौतों का आंकड़ा बढ़ता जा रहा है। जानकारी के मुताबिक, अब तक 65 लोग इस आग की चपेट में आकर अपनी जान गंवा चुके हैं। समाचार एजेंसी एएनआइ ने यह जियो टीवी के हवाले से बताया।

iimt haldwani

brutal train accident pakistan

बता दें कि मरने वालों का यह आंकड़ा तेजी से बढ़ रहा है। जानकारी यह भी है कि इस हादसे में एक दर्जन से अधिक लोग घायल हैं। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, घायलों को पास के अस्पतालों में भर्ती किया जा रहा है। वहीं, राहत बचाव कार्य भी जारी है। यह हादसा लियाकतपुर में हुआ, बता दें कि यह जगह रहीम यार खान शहर के नजदीक है। ट्रेन इस दौरान कराची से रावलपिंडी की ओर जा रही थी।

#UPDATE Death toll rises to 65, in incident where fire broke out in Karachi-Rawalpindi Tezgam express train in Liaqatpur near Rahim Yar Khan, earlier today: Geo News #Pakistan pic.twitter.com/CeMEexjUj6

गैस सिलेंडर बना हादसे का कारण

समाचार एजेंसी आइएएनएस के मुताबिक, यह हादसा गैस सिलेंडर के फटने से हुआ। बताया गया कि एक यात्री गैस सिलेंडर के साथ सवार था। तब इसमें विस्फोट हो गया। दो अगल-बगल के कोच इस विस्फोट की चपेट में आ गए और ट्रेन में भीषण आग लग गई। जियो टीवी के अनुसार यात्री ट्रेन के अंदर नाश्ता बना रहा था जिसके कारण आग लग गई।