नई दिल्ली-देवभूमि के पंत की असली परीक्षा आज से, कोहली ने कहा पंत की काबिलियत पर भरोसा

Slider

नई दिल्ली-महेन्द्र सिंह धौनी को आराम दिये जाने के बाद ऋषभ पंत के हाथ एक बड़ा चांस है। अगर वह इस सीरीज में खुद के साबित कर पाये तो आने वाले दिनों में धौनी के उत्तराधिकारी बन सकते है। अगर विफल हुए तो ऐसे में ईशान किशन और संजू सैमसंग जैसे प्रतिभावान खिलाड़ी तैयार बैठे है। भारतीय टीम वेस्टइंडीज के खिलाफ एक महीने में तीन टी20, तीन वनडे और दो टेस्ट मैच खेलेगी। सभी मैचों के लिए टीम की घोषणा हो चुकी है। यह पहला मौका है कि भारत की तीनों टीमों टी20, वनडे, टेस्ट के लिए ऋषभ पंत को विकेटकीपर के तौर पर पहली पसंद के रूप में चुना गया है।

Slider

मनीष और श्रेयस दिखा सकते है दम

भारतीय कप्तान ने कहा कि हमें उनकी क्षमता के बारे में पता है और हम सभी चाहते हैं कि वह भारतीय क्रिकेट टीम के लिए लगातार अच्छा प्रदर्शन करे। एमएस धौनी का अनुभव हमेशा एक बहुत ही महत्वपूर्ण कारक रहा है, लेकिन इन युवा खिलाडय़िों के लिए शानदार मौका है जिसके लिए उन्हें तैयार रहना चाहिए। विराट कोहली पहले ही कह चुके हैं कि यह दौरा श्रेयस अय्यर और मनीष पांडे जैसे खिलाडिय़ों के लिए एक अच्छा मौका है जो वनडे मैचों में भारत के मध्यक्रम में मौका बनाने के लिए दावा पेश करेंगे।

पंत के लिए बेहतर मौका-कोहली

विराट कोहली ने कहा कि उनका धोनी का अनुभव हमारे लिए हमेशा ही महत्वपूर्ण रहा है। लेकिन इसके साथ ही एक और बात कही जा सकती है कि यह ऋषभ पंत के लिए बेहतरीन मौका है। उनके पास ज्यादा से ज्यादा इंटरनेशनल क्रिकेट खेलने का मौका है। वे दुनिया को दिखा सकते हैं कि उनमें कितनी क्षमता है। हम चाहते हैं कि वे ऐसे खिलाड़ी बनकर दिखाएं, जो लगातार बेहतरीन प्रदर्शन कर सकता है। विराट कोहली ने पंत के अलावा भी अन्य युवाओं को मिलने जा रहे मौके की बात की।

उत्तराखंड की बड़ी खबरें