drishti haldwani

नई दिल्ली-डेब्यू मैच में आयी सैनी की सुनामी, मैन ऑफ द मैच जीतकर बनाये कई रिकॉर्ड

73

नई दिल्ली-भारत ने अपने पहले टी-20 मैच में वेस्टइंडीज को रौंद दिया। भारत ने तीन मैचों की टी20 सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली है। जीत के हीरो रहे युवा गेंदबाज नवदीप सैनी ने इस मैच से अपना धमाकेदार अंदाज में डेब्यू किया। सैनी ने अपने पहले ही ओवर में कमाल की गेंदबाजी करते हुए सैनी ने 2 विकेट झटककर अपनी काबिलियत का एहसास करा दिया। नवदीप के प्रदर्शन को पूर्व क्रिकेटर गौतम गंभीर ने जमकर सराहा और इस मौके पर बिशन सिंह बेदी व चेतन चौहान का निशाने पर ले लिया। इतना ही नहीं, नवदीप सैनी ने वेस्टइंडीज की पारी का 20वां व अंतिम ओवर भी फेंका। उन्होंने यह ओवर मेडन फेंका और विकेट भी लिया। इसके साथ ही वे भारत के ऐसे पहले गेंदबाज बन गए, जिसने टी-20 मैच में पारी का आखिरी ओवर मेडन फेंका है।

iimt haldwani

navdeep Saini

पारी का अंतिम ओवर मेडिन फेंका

विंडीज को 20 ओवरों में 95/9 के स्कोर पर रोक दिया। भारतीय गेंदबाजी लाइनअप की अगुवाई उस गेंदबाज ने की, जो भारत के लिए अपना पहला इंटरनेशनल मैच खेल रहा था। वेस्टइंडीज के खिलाफ इस मुकाबले में भारत की ओर से नवदीप सैनी ने अपना पहला इंटरनेशनल मैच खेला। उन्होंने मैच में सबसे अधिक तीन विकेट झटके। एक समय तो वे लगातार दो विकेट झटककर हैट्रिक के करीब थे। उन्होंने निकोलस पूरन, कीरोन पोलार्ड और शिमरोन हेटमायर को आउट किया। नवदीप सैनी को इस प्रदर्शन के लिए मैन ऑफ द मैच चुना गया। इसके साथ ही हरियाणा का यह गेंदबाज भारत के उन चुनिंदा 6 खिलाडिय़ों में शामिल हो गया, जिन्हें पहले ही टी-20 मैच में मैन ऑफ द मैच का अवॉर्ड मिला है।

navdeep-saini

विराट ने की तारीफ

मैच के बाद कप्तान कोहली ने कहा कि 26 साल के सैनी खुद को साबित करना चाहते हैं। गेंदबाज पूरे मुकाबले में हावी रहे। सैनी दिल्ली से हैं। उनके पास नेचुरल टैलेंट और पेस है। वह ऐसे गेंदबाज हैं जो 150 तक जा सकते हैं और बहुत कम गेंदबाज हैं जो कि ऐसा कर सकते है। वह बहुत फिट भी हैं। वह अपना नाम बड़ा कर सकते हैं और उनमें इसकी भूख भी है। उम्मीद है कि वह यहां से आगे ही बढ़ेंगे।