नई दिल्ली- कोरोना के नये वैरिएंट की दुनिया में दस्तक, वैज्ञानिकों ने किये चौकाने वाले खुलासे

एक तरफ दुनिया कोरोना वैक्सीन की राह देख रही है, वही दूसरी ओर कोरोना वायरस के नये रूप या बोले कोविड-19 के नये वैरिएंट ने लोगो की नींद उड़ा दी है। ब्रिटेन में वैक्सीनेशन शुरू होने के बावजूद वायरस के नये वैरिएंट की बात सामने आई है। इसको देखते हुए सऊदी अरब सरकार ने इंटरनेशनल
 | 
नई दिल्ली- कोरोना के नये वैरिएंट की दुनिया में दस्तक, वैज्ञानिकों ने किये चौकाने वाले खुलासे

एक तरफ दुनिया कोरोना वैक्सीन की राह देख रही है, वही दूसरी ओर कोरोना वायरस के नये रूप या बोले कोविड-19 के नये वैरिएंट ने लोगो की नींद उड़ा दी है। ब्रिटेन में वैक्सीनेशन शुरू होने के बावजूद वायरस के नये वैरिएंट की बात सामने आई है। इसको देखते हुए सऊदी अरब सरकार ने इंटरनेशनल फ्लाइट्स पर एक हफ्ते का प्रतिबंध लगा दिया है। सऊदी ने अपनी सीमाएं भी एक हफ्ते के लिए सील कर दी हैं।

भारत ने बैन की ब्रिटेन की फ्लाइट्स

इस बीच, तुर्की ने भी ब्रिटेन, डेनमार्क, साउथ अफ्रीका और नीदरलैंड्स से आने वाली फ्लाइट्स पर अस्थाई रोक लगा दी है। भारत ने भी रात 12 बजे के बाद से ब्रिटेन से आनी वाली सभी फ्लाईटों पर रोक लगा दी है। वैज्ञानिकों की माने तो कोरोना का नया रूप पहले से 70 प्रतिशत ज्यादा खतरनाक हो सकता है। वही दुनिया की बात करें तो अब तक 17 लाख से ज्यादा लोगों की मौत कोरोना महामारी के चलते हो चुकी है।