नई दिल्ली- CBSE का देश में बड़ा निर्णय, 10वी और 12वीं के विद्यार्थियों की इस दिन से होंगी परीक्षायें

Slider

सीबीएसइ ने 10वीं और 12वीं की बोर्ड की परीक्षा के तारीख तय कर दी है। एनआई की रिपोर्ट के मुताबिक अब यह परीक्षा जुलाई के पहले हफ्ते में शुरू होंगी। सीबीएसइ ने बोर्ड परीक्षा के लिए तारीख तय कर दी है। परीक्षा जुलाई की पहली तारीख से शुरू होकर जुलाई के 15 तारीख तक होंगी। बता दें कि कुछ दिनों पहले ही मानव संसाधन विकास मंत्री डॉ रमेश पोखरियाल निशंक ने बच्‍चों से बात करने के दौरान बताया था कि जल्‍द ही परीक्षा होंगी।

इसके बाद अब सीबीएसइ ने परीक्षा की तिथि घोषित कर दी है। परीक्षा के बाबत पहले भी एचआरडी मंत्रालय ने एक ट्वीट कर कहा था कि उत्‍तर पूर्वी दिल्‍ली को छोड़कर देशभर में दसवीं की बची हुई परीक्षाएं नहीं होंगी। हालांकि दिल्‍ली के उत्‍तर पूर्वी जिले में परीक्षाएं होंगी।

Slider

cbse 10 12 board exam

कोरोना वायरस (कोविड-19) के लगातार बढ़ते संक्रमण के कारण पूरे देश में लॉकडाउन है। इसके कारण सीबीएसइ बोर्ड की 10वीं और 12वीं कक्षा के कुल 83 विषयों की परीक्षाएं नहीं हो पाई थीं। मंत्रालय ने अपने पिछले ट्वीट में यह साफ कर दिया था कि बच्‍चों को परीक्षा से पहले 10 दिन तैयारी के लिए जरूर दिया जाएगा। उस लिहाज से उनकी परीक्षा में अभी काफी समय है। फिलहाल दिल्‍ली ही नहीं पूरे देश के स्‍कूल बंद हैं।

cbse board exam

केंद्र सरकार के द्वारा लगाया गया लॉकडाउन 17 मई तक चलेगा। इस दौरान किसी भी प्रकार के स्‍कूल कॉलेज खोलने की मनाही है। 17 मई के बाद भी स्‍कूल और कॉलेज में पढ़ाई को लेकर संशय वाली स्‍थिति है। हालांकि इस दौरान बच्‍चों की ऑनलाइन पढ़ाई की व्‍यवस्‍था की गई है, ताकि बच्‍चों की पढाई बाधित ना हो।

यहाँ भी पढ़े

हल्द्वानी- गुरूग्राम से 1925 युवा पहुंचे हल्द्वानी, घरों को रवाना हुए तो छलके आंसू

कोटद्वार-कोतवाली में दारोगा बताकर महिला से कर ली शादी, चार माह में खुला राज तो पैरों तले खिसकी जमीन

उत्तराखंड की बड़ी खबरें