नई दिल्ली-भाजपा ने जारी की लोकसभा प्रत्याशियों की पहली लिस्ट, उत्तराखंड से इन दो नये चेहरों को मिला टिकट

नई दिल्ली-न्यूज टुडे नेटवर्क-चुनावी शंखनाद होने के बाद टिकट के लिए अटकलें तेज हो गई। कई नेताओं ने अपने आकाओं से संपर्क शुरू कर दिया। वही कई दिनों से टिकट के लिए नेता दिल्ली में डेरा डाले हुए है। टिकट की आस में उत्तराखंड से कई दिग्गज दिल्ली में जमे हुए थे। भाजपा की केंद्रीय
 | 
नई दिल्ली-भाजपा ने जारी की लोकसभा प्रत्याशियों की पहली लिस्ट, उत्तराखंड से इन दो नये चेहरों को मिला टिकट

नई दिल्ली-न्यूज टुडे नेटवर्क-चुनावी शंखनाद होने के बाद टिकट के लिए अटकलें तेज हो गई। कई नेताओं ने अपने आकाओं से संपर्क शुरू कर दिया। वही कई दिनों से टिकट के लिए नेता दिल्ली में डेरा डाले हुए है। टिकट की आस में उत्तराखंड से कई दिग्गज  दिल्ली में जमे हुए थे। भाजपा की केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक पार्टी के लोकसभा प्रत्याशियों की पहली सूची को मंजूरी दी गई। इस सूची में अधिकांश प्रत्याशी 11 अप्रैल को होने वाले पहले चरण के चुनाव क्षेत्रों के हैं। वही केंद्रीय चुनाव समिति द्वारा बिहार, उत्तराखंड, असम, अरुणाचल प्रदेश, मणिपुर, त्रिपुरा, केरल, आंध्र प्रदेश, तेलंगाना, महाराष्ट्र, जम्मू-कश्मीर और अंडमान निकोबार के उम्मीदवारों पर चर्चाएं थी।

तीन पुराने सांसदों को उतारा मैदान में

भाजपा केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, पार्टी अध्यक्ष अमित शाह कई नेता शामिल थे। इस दौरान सहमति के बाद पहली लिस्ट जारी कर दी गई। पहली लिस्ट में उत्तराखंड में पांचों सीटों के उम्मीदवार घोषित कर दिये। भाजपा ने अपने तीन पुराने सांसदों पर भरोसा जताया। हरिद्वार से रमेश पोखरियाल निशंक, अल्मोड़ा से अजय टम्टा, टिहरी माला लक्ष्मी शाह को कमान सौंपी है। वहीं नैनीताल और पौड़ी  दो नये चेहरों को मैदान में उतारा गया है। नैनीताल से अजय भट्ट और पौड़ी से तीरथ सिंह रावत टिकट दिया है।