नई दिल्ली-बिहार में एनडीए ने किया सीटों का ऐलान, जानिये कौन कहां से लड़ेगा चुनाव

0
19

नई दिल्ली-न्यूज टुडे नेटवर्क- बिहार एनडीए में लोकसभा चुनाव को लेकर सीटों पर दलों की उम्मीदवारी की सूची जारी कर दी गई है। बिहार के 40 लोकसभा सीटों पर एनडीए के सहयोगी दलों के बीच सीटों की उम्मीदवारी का बंटवारा कर दिया। जेडीयू कार्यालय में एनडीए के सहयोगी दल एलजेपी, बीजेपी और जेडीयू ने साझा प्रेसवार्ता कर सूची जारी की है।
एनडीए के तीनों घटक दल के प्रदेश अध्यक्ष ने एक साथ मिल कर सीटों पर दलों की उम्मीदवारी की घोषणा की गई। सीट शेयरिंग का फॉर्मूला पहले ही तय हो गया था। जिसमें जेडीयू और बीजेपी 17-17 सीट और एलजेपी को 6 सीट देनी की बात हुई थी।

ये रही सीटों की सूची-

इस अवसर पर जदयू के वरिष्ट नेता वशिष्ठ नारायण सिंह ने कहा कि चुनाव का बिगुल बज गया है। ऐसे में जदयू, भाजपा और लोजपा ने सीटों की सूची जारी करने का निर्णय लिया गया। उन्होंने कहा कि एनडीए के कार्यकर्ताओं में चुनाव को लेकर उत्साह है। एनडीए के कार्यकर्ता सभी चालीस सीटों के लिए एक साथ सामूहिक रूप से मिलकर उम्मीदवारों को विजयी बनाने का कार्य करेंगे।

भाजपा की सूची-17
पश्चिमी चंपारण, पूर्वी चंपरण, शिवहर, मधुबनी, अररिया, दरभंगा, मुजफ्फरपुर, महाराजगंज, सारण, उजियारपुर, बेगूसराय, पटना साहिब, पाटलिपुत्र, आरा, बक्सर, सासाराम, औरंगाबाद

जदयू की सूची -17
बाल्मिकीनगर, सीतामढी, झंझारपुर, सुपौल, किशनगंज, कटिहार, पूर्णिया, मधेपुरा, गोपालगंज, सीवान, भागलपुर, बांका, मुंगेर, नालंदा, कारकाट, जहानाबाद, गया

लोजपा की सूची -6
समस्तीपुर, हाजीपुर, वैशाली, जमुई, नवादा, खगडिय़ा