नई दिल्ली-(बड़ी खबर)-अब हॉन्ग-कॉन्ग में बंद होगा टिक टॉक, चीनी सरकार के इस फैसले से खफा हुई कंपनी

नई दिल्ली-हाल ही में मोदी सरकार ने टिक-टॉक समेत 59 ऐप को भारत में प्रतिबंध कर दिया। जिसके बाद चीन को बड़ा झटका लगा है। भारत सरकार के इस फैसले की तारीफ कई देशों ने की। अब टिक-टॉक ने हॉन्ग-कॉन्ग में काम बंद करने के एलान कर दिया है। इसके पीछे एक बड़ी वजह सामने
 | 
नई दिल्ली-(बड़ी खबर)-अब हॉन्ग-कॉन्ग में बंद होगा टिक टॉक, चीनी सरकार के इस फैसले से खफा हुई कंपनी

नई दिल्ली-हाल ही में मोदी सरकार ने टिक-टॉक समेत 59 ऐप को भारत में प्रतिबंध कर दिया। जिसके बाद चीन को बड़ा झटका लगा है। भारत सरकार के इस फैसले की तारीफ कई देशों ने की। अब टिक-टॉक ने हॉन्ग-कॉन्ग में काम बंद करने के एलान कर दिया है। इसके पीछे एक बड़ी वजह सामने आयी है। बताया जा रहा है कि हाल ही में चीन ने हॉन्ग-कॉन्ग में इंटरनेट सेंसर करने के लिए राष्ट्रीय सुरक्षा कानून पास किया था, जो अब लागू हो चुका है। ऐसे में इस कानून के तहत कई सारे अतरराष्ट्रीय मोबाइल और साइट्स पर प्रतिबंध लगाया जा रहा है। साथ ही सुरक्षा एक्ट में जानकारी साझा करने पर रोक लगाने के साथ-साथ टेक कंपनियों को यूजर्स का डाटा सरकार के साथ साझा करना अनिवार्य कर दिया गया है।

नई दिल्ली-(बड़ी खबर)-अब हॉन्ग-कॉन्ग में बंद होगा टिक टॉक, चीनी सरकार के इस फैसले से खफा हुई कंपनी

जिसके बाद टिक-टॉक ने हॉन्ग-कॉन्ग में काम बंद करने के एलान कर दिया है। इसके अलावा ट्विटर और फेसबुक जैसी दिग्गज कंपनियों ने भी यूजर्स का डाटा साझा करने से इनकार किया है। इससे चीन को खुद बड़ा झटका लगा है। बता दें कि इससे पहले टिक-टॉक के भारत में बदं होने पर केविन मेयर ने भारत सरकार को भेजे पत्र में लिखा था कि मैं इस बात की पुष्टि कर सकता हूं कि चीनी सरकार ने भारतीय उपयोगकर्ताओं के डाटा के लिए हमसे कोई अनुरोध नहीं किया है। यदि हमें भविष्य में ऐसा कोई अनुरोध प्राप्त होता है, तो हम इसका अनुपालन नहीं करेंगे।

इसके साथ ही मेयर ने कहा कि कंपनी के चाइनीज होने के बावजूद टिकटॉक चीन में उपलब्ध नहीं है। मेयर ने कहा कि चीनी सरकार ने कभी भी कंपनी से डाटा नहीं मांगा है। अब मेयर की बातों पर गौर किया जाय तो चीन के होने के बावजूद ग्लोबल यूजर्स को पकडऩे के लिए बाइटडांस चीनी बाजार से तौबा कर रही है। इसका प्रमाण यह है कि टिकटॉक चीन में उपलब्ध नहीं है।