नई दिल्ली-73.15 लाख के पुराने नोट बदलवाने जा रहे थे दो युवक, पुलिस ने ऐसे किया खुलासा

नई दिल्ली-न्यूज टुडे नेटवर्क-नोटबंदी हुए करीब ढाई साल का समय बीत चुका है लेकिन अभी तक लोगों के पास 500 और 1000 के नोट रखे है जो बड़ी आश्चर्य वाली बात है। जबकि ये नोट अब चलने से बाहर है। इंदौर में पुलिस ने एक चौकाने वाले मामले का खुलासा किया। जिसे सुनकर सभी चौक
 | 
नई दिल्ली-73.15 लाख के पुराने नोट बदलवाने जा रहे थे दो युवक, पुलिस ने ऐसे किया खुलासा

नई दिल्ली-न्यूज टुडे नेटवर्क-नोटबंदी हुए करीब ढाई साल का समय बीत चुका है लेकिन अभी तक लोगों के पास 500 और 1000 के नोट रखे है जो बड़ी आश्चर्य वाली बात है। जबकि ये नोट अब चलने से बाहर है। इंदौर में पुलिस ने एक चौकाने वाले मामले का खुलासा किया। जिसे सुनकर सभी चौक गये। यहां 500 और 1000 रुपये के कुल 73.15 लाख रुपये के विमुद्रीकृत नोटों के साथ दो लोगों को पकड़ा है। आज एएसपी शैलेन्द्र सिंह चौहान ने बताया कि एमआर-9 रोड के पास वाहनों की तलाशी के दौरान शनिवार रात एक स्कूटर को रोका गया। इस दौरान वाहन पर सवार ऋषि रायसिंह और सावन मेवाती के पास एक बैग मिला। जब पुलिस ने बैग चेक किया किया उनके होश उड़ गये। बैग में 1000 रुपये के 4574 बंद नोट और 500 रुपये के 5482 बंद नोट बरामद हुए। ऋषि मध्यप्रदेश के शाजापुर जिले के शुजालपुर कस्बे में पान की दुकान चलाता है, जबकि मेवाती इंदौर नगर निगम का सफाई कर्मी है।

नई दिल्ली-73.15 लाख के पुराने नोट बदलवाने जा रहे थे दो युवक, पुलिस ने ऐसे किया खुलासा

30 प्रतिशत कमीशन पर बदलवाने की बात

पुलिस पूछताछ में उन्होंने बताया कि बंद नोट ऋषि द्वारा शुजालपुर से इंदौर लायी गयी थी। वह मेवाती के साथ इसे 30 प्रतिशत कमीशन के आधार पर फिलहाल चल रही वैध मुद्रा से बदलवाने ले जा रहा था। अब उस व्यक्ति की तलाश की जा रही है जो यह अदला-बदली करने वाला था। हालांकि यह कोई पहला मामला नहीं है, जब यहां बंद नोटों की बड़ीी खेप पकड़ी गयी है। पुलिस ने इससे पहले अगस्त 2018 में 500 और 1000 रुपये के लगभग एक करोड़ रुपये के बंद नोटों के साथ तीन लोगों को धर दबोचा था। फिलहाल ममला चर्चाओं में है।