नई दिल्‍ली-53वीं बार पीएम मोदी ने की मन की बात, शहीदों परिवारों के लिए कही ये बड़ी बात

नई दिल्ली-न्यूज टुडे नेटवर्क- आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 53वीं बार अपने रेडियो कार्यक्रम मन की बात के जरिये देशवासियों को संबोधित कर रहे है। मन की बात कार्यक्रम से पहले पीएम मोदी ने ट्वीट करके कहा कि आज का मन की बात कार्यक्रम बेहद खास होगा। पुलवामा हमले पर पीएम मोदी ने कहा कि भारत-माता
 | 
नई दिल्‍ली-53वीं बार पीएम मोदी ने की मन की बात,  शहीदों परिवारों के लिए कही ये बड़ी बात

नई दिल्‍ली-न्यूज टुडे नेटवर्क- आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 53वीं बार अपने रेडियो कार्यक्रम मन की बात के जरिये देशवासियों को संबोधित कर रहे है। मन की बात कार्यक्रम से पहले पीएम मोदी ने ट्वीट करके कहा कि आज का मन की बात कार्यक्रम बेहद खास होगा। पुलवामा हमले पर पीएम मोदी ने कहा कि भारत-माता की रक्षा में अपने प्राण न्यौछावर करने वाले देश के सभी वीर सपूतों को मैं नमन करता हूं। यह शहादत, आतंक को समूल नष्ट करने के लिए हमें लगातार प्रेरित करेगी। हमारे संकल्प को और मजबूत करेगी। पीएम मोदी ने कहा कि सुरक्षाबलों ने आतंकियों को उन्‍हीं की भाषा में जवाब दिया है। उन्होंने कहा कि पुलवामा हमले में जवानों की शहादत के बाद लोगों के मन में आक्रोश है। उन्‍होंने कहा कि शहीदों के हर परिवार की कहानी प्रेरणा से भरी हुई हैं। मैं युवा-पीढ़ी से अनुरोध करूंगा कि वे इन परिवारों ने जो जज्‍बा दिखाया है, जो भावना दिखाई है उसको जानने और समझने का प्रयास करें।

नई दिल्‍ली-53वीं बार पीएम मोदी ने की मन की बात,  शहीदों परिवारों के लिए कही ये बड़ी बात

बोर्ड परीक्षा के लिए छात्रों का दी शुभकामनाएं

पीएम मोदी ने कहा कि मुझे आश्चर्य भी होता था और पीड़ा भी कि भारत में कोई नेशनल वॉर मेमोरियल नहीं था। मैंने तय किया है कि देश में एक ऐसा स्मारक अवश्य होना चाहिए। पीएम मोदी ने जमशेद जी टाटा के बारे में कहा कि उन्होंने बड़े-बड़े संस्थान दिए हें। वे जानते थे कि भारत को साइंस, टेक, इंडस्ट्री का हब बनाना भविष्य के लिए जरूरी है। ये उनका ही विजन था जिससे टाटा इंस्टीट्यूट ऑफ साइंस की स्थापना हुई। पीएम मोदी ने कहा कि मन की बात कार्यक्रम से आप सभी से जुडऩा मेरे लिए एक अनोखा अनुभव रहा है। कई बार आपसभी से बात करते हुए ऐसा प्रतीत होता है कि आप सबने मुझे अपने परिवार जैसा सम्मान दिया है। बोर्ड की परीक्षा का आयोजन होने वाला है। मैं स्टूडेंट्स और उनके अभिभावकों को शुभकामनाएं देता हूं। कुछ दिन पहले दिल्ली में परीक्षा का चर्चा का आयोजन हुआ। पीएम ने आगे कहा कि आने वाले एग्जाम के लिए परीक्षा वॉरियर्स को ढेर सारी शुभकामनाएं।