New CAG: जम्मू कश्मीर के सबसे पहले LG बने देश के नए CAG

मोदी सरकार ने गुरुवार को एक नोटिफिकेशन (notification) जारी करते हुए जम्मू और कश्मीर के पूर्व उपराज्यपाल (former lieutenant governor) गिरीश चंद्र मुर्मू को देश का नया CAG (Comptroller and Auditor General of India) नियुक्त किया गया है। गिरीश चंद्र मुर्मू अब राजीव महर्षि की जगह लेंगे। राजीव महर्षि को साल 2017 में CAG नियुक्त
 | 
New CAG: जम्मू कश्मीर के सबसे पहले LG बने देश के नए CAG

मोदी सरकार ने गुरुवार को एक नोटिफिकेशन (notification) जारी करते हुए जम्मू और कश्मीर के पूर्व उपराज्यपाल (former lieutenant governor) गिरीश चंद्र मुर्मू को देश का नया CAG (Comptroller and Auditor General of India) नियुक्त किया गया है। गिरीश चंद्र मुर्मू अब राजीव महर्षि की जगह लेंगे। राजीव महर्षि को साल 2017 में CAG नियुक्त किया गया था। उनका कार्यकाल तीन साल का रहा है।
New CAG: जम्मू कश्मीर के सबसे पहले LG बने देश के नए CAG
बता दें कि गिरीश चंद्र मुर्मू केंद्र शासित प्रदेश बने जम्मू-कश्मीर के पहले उपराज्यपाल रहे हैं। उन्होंने 31 अक्टूबर, 2019 को जम्मू-कश्मीर (Jammu-Kashmir) के पहले एलजी के रूप में कार्यभार संभाला था।लेकिन उन्होंने बुधवार को इस्तीफा दे दिया था। उनका कार्यकाल 9 महीने का रहा।

जम्मू और कश्मीर का उपराज्यपाल बनने के पहले जीसी मुर्मू वित्त विभाग में व्यय विभाग के सचिव थे। जीसी मुर्मू की गिनती नरेंद्र मोदी के बेहद करीबी अफसरों में होती है। नरेंद्र मोदी के गुजरात में मुख्यमंत्री रहने के दौरान वह प्रधान सचिव थे।
                     http://www.narayan98.co.in/
New CAG: जम्मू कश्मीर के सबसे पहले LG बने देश के नए CAG                    https://youtu.be/yEWmOfXJRX8