NEET JEE Main 2020: एचआरडी मंत्रालय ने नीट और जेईई की परीक्षा को लेकर किया समिति का गठन, विद्यार्थी कर रहे हैं परीक्षा रद्द करने की मांग

मानव संसाधन विकास मंत्रालय (HRD Ministry) ने नीट और जेईई (NEET and JEE) की प्रवेश परीक्षा कराने के लिए स्थिति की समीक्षा करने के लिए समिति (Committee) का गठन किया है। जेईई मेन की परीक्षा 18 से 23 जुलाई व नीट की परीक्षा 26 जुलाई को होनी है। महाराष्ट्र, झारखंड, पश्चिम बंगाल जैसे कई राज्यों में 31 जुलाई तक लॉकडाउन (Lockdown) बढ़ गया है। इन तमाम राज्यों के विद्यार्थी इन परीक्षाओं को रद्द करने की मांग कर रहे हैं।

NEET/JEE Examकेंद्र सरकार (Central Government) के अनलॉक 2 के बाद भी जुलाई तक मेट्रो बंद है। और अगर कोई छात्र कंटेनमेंट जोन (Containment Zone) में रहता है तो वह परीक्षा केंद्र तक कैसे पहुंच पाएगा। सीबीएसई 10वीं और 12वीं की परीक्षा रद्द होने के बाद विद्यार्थी इन परीक्षाओं को भी रद्द करने की मांग कर रहे हैं। विद्यार्थी लगातार मांग कर रहे हैं कि कोरोना संक्रमण (Corona Infection) की ऐसी स्थिति में विद्यार्थियों के स्वास्थ्य को खतरे में डालना गलत है। यह परीक्षा स्थगित होनी चाहिए और घोषणा में एनटीओ और मानव संसाधन विकास मंत्रालय को देरी नहीं करनी चाहिए।

http://www.narayan98.co.in/

Narayan College

https://youtu.be/yEWmOfXJRX8

उत्तराखंड की बड़ी खबरें