NEET Exam 2020: महामारी के बीच आज होगी नीट की परीक्षा, पहली बार किया गया यह इंतजाम

कोरोना वायरस महामारी (corona virus pandemic) के बीच आज नीट की परीक्षा कराई जा रही है। इस परीक्षा में 15 लाख से अधिक परीक्षार्थियों के शामिल होने की उम्मीद है। नीट परीक्षा कोविड-19 प्रोटोकॉल (covid-19 protocol) के तहत कराई जाएगी। सामाजिक दूरी बनाए रखने के लिए राष्ट्रीय परीक्षा एजेंसी (National Testing Agency) ने परीक्षा केंद्रों
 | 
NEET Exam 2020: महामारी के बीच आज होगी नीट की परीक्षा, पहली बार किया गया यह इंतजाम

कोरोना वायरस महामारी (corona virus pandemic) के बीच आज नीट की परीक्षा कराई जा रही है। इस परीक्षा में 15 लाख से अधिक परीक्षार्थियों के शामिल होने की उम्मीद है। नीट परीक्षा कोविड-19 प्रोटोकॉल (covid-19 protocol) के तहत कराई जाएगी। सामाजिक दूरी बनाए रखने के लिए राष्ट्रीय परीक्षा एजेंसी (National Testing Agency) ने परीक्षा केंद्रों की संख्या बढ़ाकर 3862 कर दी है।
NEET Exam 2020: महामारी के बीच आज होगी नीट की परीक्षा, पहली बार किया गया यह इंतजाम
संक्रमण के खतरे को देखते हुए हर कक्षा में छात्रों की संख्या 24 से घटाकर 12 कर दी गई है। यही नहीं बल्कि NTA इस बार परीक्षार्थियों को बिस्किट भी देगी। यह निर्णय दूर से आने वाले और डायबिटीज (diabetes) वाले परीक्षार्थियों को देखते हुए लिया गया है। यह इंतजाम इसलिए किया गया है क्योंकि परीक्षार्थी परीक्षा केंद्र में खाने की कोई भी चीज नहीं ले जा सकते हैं।

एनटीए महानिदेशक विनीत जोशी ने बताया कि टच फ्री नीट 2020 (touch free NEET exam 2020) की तैयारी पूरी हो गई हैं। देशभर में होने वाली परीक्षा में 15,19,375 परीक्षार्थी हिस्सा लेंगे। उन्होंने कहा कि परीक्षा टच फ्री और संक्रमण मुक्त रहेगी। परीक्षार्थियों की सुरक्षा का पूरा ध्यान रखा जाएगा। हालांकि छात्र और अभिभावकों से अपील है कि वे परीक्षा के नियमों का पालन करें और तय समय पर परीक्षा केंद्र पहुंचकर जांच में सहयोग करें। वहीं, सभी राज्य सरकारों से परीक्षा के सफलतापूर्वक आयोजन में सहयोग की अपील की है।
                          http://www.narayan98.co.in/
NEET Exam 2020: महामारी के बीच आज होगी नीट की परीक्षा, पहली बार किया गया यह इंतजाम                        https://youtu.be/yEWmOfXJRX8