drishti haldwani

नई दिल्ली- रोहित की हत्या के बाद अपूर्वा ने अपने मोबाइल से दोस्तों को किए थे ये मैसेज, अब हुआ ये चौकाने वाला खुलासा

93

नई दिल्ली- न्यूज टुडे नेटवर्क: रोहित हत्याकांड में अब एक नया पहलू सामने आया है। ये चौकाने वाला पहलू और किसी से नहीं वल्की रोहित की पत्नी अपूर्वा शुक्ला से जुड़ा है। ज्ञात हों रोहित शेखर हत्या मामले में पत्नी अपूर्वा शुक्ल मुख्य आरोपी है और उन्होंने जुर्म कुबूल भी कर लिया है। बता दें कि अपूर्वा ने कहा है कि गुस्से में उनसे ये हो गया, लेकिन इस बात का खुलासा अब उसके फोन में मौजूद मैसेज हिस्ट्री से हुआ है। दरअसल हत्या के बाद उन्होंने इस मामले को दबाने की कोशिश भी की थी। फिलहाल अपूर्वा को 14 दिन की न्यायिक हिरासत में रखा गया है।

iimt haldwani

अपूर्वा के फोर्मेट फोन के हुआ खुलासा

पुलिस के मुताबिक, छानबीन में पता चला है कि अपूर्वा ने रोहित के क़त्ल वाले दिन ही देर शाम दोस्तों को व्हाट्सएप के जरिए मैसेज कर बताया था कि मौत की वजह हार्ट अटैक है। इस बात का खुलासा अपूर्वा के फोर्मेट फोन से हुआ। बता दें कि अपूर्वा ने इन मैसेज और कुछ कॉल्स डीटेल को छुपाने के लिए पुलिस के बरामद होने से पहले फोन फोर्मेट कर दिया था। यहां तक कि अपूर्वा ने व्हाट्सएप और फेसबुक से भी पूरी चैट हिस्ट्री डिलीट कर दी थी।

क्या थी नराजगी की अहम वजह

पुलिस पूछताछ में सामने आया कि रोहित-अपूर्वा के रिश्तों में तनाव था और यही रोहित की हत्या की वजह बनी। वारदात की रात अपूर्वा और रोहित के बीच काफी झगड़ा हुआ था। रोहित नशे में था और अपूर्वा ने तकिये से उसका गला घोट दिया। नशे में होने के कारण रोहित शेखर अपना बचाव नहीं कर पाया। इसके बाद उसकी पत्नी ने सबूत मिटाए। ये सब कुछ 90 मिनट के भीतर हुआ। जुर्म कबूल करने के बाद साकेत कोर्ट ने अपूर्वा को दो दिन की पुलिस कस्टडी में भेज दिया है। रोहित की हत्या करने वाली उसकी पत्नी अपूर्वा शुक्ला के ‘लॉयर माइन्ड’ को क्रेडिट देते हुए पुलिस ने कहा कि उससे सच्चाई उगलवाना आसान नहीं था। एक सीनियर अधिकारी ने कहा, “उसने बयानों को तोड़ने-मरोड़ने की कोशिश की। बाद में अपनी शादीशुदा जिंदगी की समस्याओं के बारे में बताया।”