पीलीभीत के चिरौंजीलाल वीरेन्द्र पाल इंटर कालेज में नारायण कालेज ने छात्रों को बेहतर कैरियर बनाने के दिए टिप्स

न्यूज टुडे नेटवर्क। नारायण कालेज बरेली ने छात्रों को बेहतर कैरियर बनाने के टिप्स दिए। विशेषज्ञों ने छात्रों को बताया कि कैसे जीवन में सफलता के नए आयाम स्थापित किए जा सकते हैं। नारायण कालेज के चेयरमैन शशि भूषण ने छात्रों को संबोधित किया। आज मंगलवार को नारायण कालेज बरेली द्वारा पीलीभीत जिले के चिरौंजी
 | 
पीलीभीत के चिरौंजीलाल वीरेन्द्र पाल इंटर कालेज में नारायण कालेज ने छात्रों को बेहतर कैरियर बनाने के दिए टिप्स

न्‍यूज टुडे नेटवर्क। नारायण कालेज बरेली ने छात्रों को बेहतर कैरियर बनाने के टिप्‍स दिए। विशेषज्ञों ने छात्रों को बताया कि कैसे जीवन में सफलता के नए आयाम स्‍थापित किए जा सकते हैं। नारायण कालेज के चेयरमैन शशि भूषण ने छात्रों को संबोधित किया। आज मंगलवार को नारायण कालेज बरेली द्वारा पीलीभीत जिले के चिरौंजी लाल वीरेन्‍द्र पाल विद्या मन्दिर इंटर कालेज में कैरियर काउंसलिंग का आयोजन किया गया।

जिसमें कालेज के प्रधानाचार्य , टीचर्स एवं इंटरमीडिएट में शिक्षा ग्रहण करने वाले छात्र उपस्थित रहे। कार्यक्रम का उद्देश्‍य छात्रों को उन क्षेत्रों के बारे में जानकारी देना था जिनके बारे में लोग नहीं जानते। नारायण कालेज के चेयरमैन शशि भूषण द्वारा कुछ नए कोर्सेंज के बारे में जानकारी दी गयी जो बेहद रोजगारपरक है। उन्‍होंने कहा कि आज केवल बीए ,बीएससी, बीकाम, बीटेक, जीटीआई ,बीबीए, बीसीए आदि के बाद जॉब केवल टापर्स को ही मिल पा रही है।

पीलीभीत के चिरौंजीलाल वीरेन्द्र पाल इंटर कालेज में नारायण कालेज ने छात्रों को बेहतर कैरियर बनाने के दिए टिप्स
कैरियर कांउसलिंग में मौजूद चिरौंजी लाल स्‍कूल के छात्र

क्‍योंकि इन कोर्स को करके निकलने वाले ज्‍यादा हैं और नौकरियां कम हैं। परन्‍तु कुछ क्षेत्र ऐसे हैं जिनमें नौकरियां ज्‍यादा हैं और काम करने वाले ट्रेण्‍ड लोग कम हैं। क्‍योंकि इन कार्सेज को कराने वाले कालेज कम हैं। उन्‍होंने बताया कि जैसे होटल मीडिया,एयरलाइन टूरिज्‍म,फैशन, नैनो टेक्‍नालाजी, एनीमेशन, फायर एण्‍ड सेफ़्टी ये सेक्‍टर हैं। इनमें से होटल मैनेजमेंट, टूरिज्‍म मैनेजमेंट एवं एयरलाइन्‍स सेक्‍टर के कोर्सेज नारायण कालेज में भी उपलब्‍ध हैं।

इसके साथ ही इंटरनेशनल डिप्‍लोमा इन होटल मैनेजमेंट और इंटरनेशनल डिप्‍लोमा इन कलनरी आर्ट के बारे में भी विस्‍तार से जानकारी दी। बताया कि यह डिप्‍लोमा (UK) इंग्‍लैण्‍ड से ऐफिलेटेड है। इस डिप्‍लोमा को करने के बाद स्‍टूडेंट इंटर्नशिप पर सीधे विदेश चला जाता है। कार्यक्रम के अन्‍त में कालेज के प्रधानाचार्य चन्‍द्रभान जी द्वारा छात्रों को परीक्षा में कैसे बेहतर नम्‍बर लाये जा सकते हैं इस बारे में विस्‍तार से जानकारी दी गई। कार्यक्रम को सफल बनाने में आरती रस्‍तोगी, निशी चौधरी, एवं अपूर्वा सक्‍सेना का विशेष योगदान रहा।