drishti haldwani

नानकमत्ता-गुरूनानक देव जी की तपोस्थली का विकास सरकार की प्राथमिकता-सीएम, लाखों की लागत से बनेगा थारू विकास भवन

129

नानकमत्ता-आज धार्मिक डेरा कारसेवा में पंथरत्न बाबा हरवंश, बाबा फौजा सिंह व बाबा टहल सिंह की वर्षी पर आयोजित अखण्ड पाठ के भोग कार्यक्रम में मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र सिंह रावत ने कहा कि सिक्खों के प्रथम गुरू गुरूनानक देव जी ने हमेशा अपने अनुयायियों को धर्म और समाज की रक्षा करने का संदेश दिया। उन्होंने कहा कि गुरूनानक देव ने हमेशा गरीब व ईमानदारों की सेवा की वह एक सत पुरूष थे। उन्होंने कहा कि सिक्खों द्वारा अपने गुरूओं के बताये रास्ते पर चलकर आज देश की सेवा की जा रही है। उन्होंनें कहा कि गुरूनानक की तपोस्थली का विकास करना सरकार की प्राथमिकताओं में है।

iimt haldwani

Cm Trivendra Singh

उन्होंने कहा कि इस धार्मिक नगरी को पर्यटन की दृष्टि से विकसित किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि नानकमत्ता के विकास में कोई कमी नहीं की जायेगी। इससे पूर्व मुख्यमंत्री द्वारा पूर्व में की गयी मुख्यमंत्री घोषणा के अनुसार डेराकार सेवा गुरूद्वारा नानकमत्ता में 95.35 लाख से बनने वाले पार्किंग स्थल व नानकमत्ता में थारू विकास भवन का शिलान्यास किया थारू विकास भवन 171.94 लाख की लागत से बनाया जायेगा। मुख्यमंत्री द्वारा सर्वप्रथम नानकमत्ता आकर गुरूद्वारा श्री नानकमत्ता साहिब के हरमिन्दर साहिब दरबार में मत्था टेका व प्रदेश में सुख शांति की अरदास की।

CM Trivendra Singh

इस अवसर पर गुरूद्वारा कमेटी के प्रधान सेवा सिंह द्वारा शॉल औढ़ाकर व सरोफा भेंटकर सम्मानित किया। सांसद अजय भट्ट ने प्रबंधन समिति को धन्यवाद देते हुए कहा यह मेरे लिए सौभाग्य की बात है कि नानकमता गुरूद्वारा मेरे संसदीय क्षेत्र में है। उन्होंने कहा कि गुरूद्वारे की सभी मांगे धीरे-धीरे पूरी की जायेगी। अखण्ड पाठ के अवसर पर बाबा बच्चन सिंह बाबा सुरेन्द्र सिंह व बाबा तरसेम सिंह द्वारा सभी मुख्य अथितियों को शॉल औढ़ाकर सम्मानित किया। कार्यक्रम में सांसद अजय भट्ट, कैबिनेट मंत्री यशपाल आर्या, डा. धन सिंह रावत, वन विकास निगम के अध्यक्ष सुरेश परिहार, विधायक पुष्कर सिंह धामी, डा. प्रेम सिंह राणा, राजेश शुक्ला, हरभजन सिंह चीमा, जिलाध्यक्ष भाजपा शिव अरोड़ा सहित मण्डलायुक्त राजीव रौतेला, जिलाधिकारी डा. नीरज खैरवाल, डीआईजी जगत राम जोशी, वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक बरिंदर जीत सिंह, मुख्य विकास अधिकारी मयूर दीक्षित, अपरजिलाधिकारी उत्तम सिंह चैहान सहित अन्य लोग मौजूद थे।