नैनीताल-मंडलायुक्त ने किया Mobile ATM का शुभारंभ, अब घर बैठे ऐसे निकाल पाएंगे पैसे

Slider

नैनीताल – शहर में पहला मोबाइल एटीएम की शुरूआत हो गई। गुरुवार को तल्लीताल के गांधी चौक पर एचडीएफसी बैंक के मोबाइल एटीएम का शुभारंभ आयुक्त कुमाऊं मंडल अरविंद सिंह ह्यांकी ने किया। जिसके बाद स्थानीय लोगों को कोरोनाकाल में आसानी से पैसे निकाले की सुविधा मिल पायेगी। इसके अलावा होम क्वारंटीन में रह रहे लोगों की समस्या भी दूर होंगी। अब मोबाइल एटीएम शुरू होने से बैंकों पर भी भीड़ कम होगी।


मण्डलायुक्त  ने बैंक अधिकारियों को मोबाइल एटीएम शुरू करने के लिए बधाई देते हुए कहां मोबाइल एटीएम का उपयोग दूरस्थ क्षेत्रों में ज्यादा सुविधा देने में किया जाये। मोबाइल एटीएम सेवा विशेष रूप से ऐंसे क्षेत्रों में मुहैया करायी जाये जिन स्थानों पर न तो एटीएम की सुविधा है और आॅनलाईन नेट बैंकिंग का भी अभाव है। उन्होंने कहा कि मोबाइल एटीएम से खाता धारकों को धन की उपलब्धता आसानी से होगी और बैंको तथा शहरी क्षेत्रों के एटीएम में भीड़ भी नही होगी,जिससे सोशल डिस्टेंसिंग में भी लाभ मिलेगा, इसके साथ ही दूरस्थ क्षेत्रों के होम क्वारंटीन व्यक्तियों को भी अपने खाते से पैसे निकालने में सुविधा होगी।

Slider


एचडीएफसी मोबाइल एटीएम के समूह हेड राजीक शर्मा ने बताया आयुक्त अरविंद हायांकी के मार्गदर्शन और सुझाव पर रोस्टर बनाकर रोज मोबाइल एटीएम लोगों सुविधा देगा प्रातः 10 बजे से 04 बजे तक और आवश्यकता पड़ने पर 5 बजे तक मोबाइल एटीएम से उपभोक्ता धनराशि निकाल सकते है। हमारा पूरा प्रयास रहेगा कि गांव-गांव जाकर यह सुविधा पहुंचाई जाए।

 

 

उत्तराखंड की बड़ी खबरें