नैनीताल-विंटर कार्निवाल-2020 कार्यक्रम हुआ स्थगित, प्रशासन ने उठाया बड़ा कदम

नैनीताल- जिले में 26 से 30 दिसंबर तक आयोजित होने वाला विंटर कार्निवाल स्थगित कर दिया गया है। जानकारी देते हुए सचिव नैनीताल महोत्सव समिति जिला पर्यटन विकास अधिकारी अरविन्द कुमार गौड़ ने बताया कि विंटर कार्निवाल-2020 के आयोजन के लिए आयोजन समिति के तकनीकी सहयोगी उत्तराखंड पैराग्लाइडिग एसोसिएशन द्वारा अवगत कराया गया है कि
 | 
नैनीताल-विंटर कार्निवाल-2020 कार्यक्रम हुआ स्थगित, प्रशासन ने उठाया बड़ा कदम

नैनीताल- जिले में 26 से 30 दिसंबर तक आयोजित होने वाला विंटर कार्निवाल स्थगित कर दिया गया है। जानकारी देते हुए सचिव नैनीताल महोत्सव समिति जिला पर्यटन विकास अधिकारी अरविन्द कुमार गौड़ ने बताया कि विंटर कार्निवाल-2020 के आयोजन के लिए आयोजन समिति के तकनीकी सहयोगी उत्तराखंड पैराग्लाइडिग एसोसिएशन द्वारा अवगत कराया गया है कि द्वितीय उत्तराखंड ओपन एक्ससी कम्पटीशन-2020 प्रतियोगिता एवं अन्य एरो स्पोटर्स के लिए प्रस्तावित तिथियां मौसम विज्ञान केन्द्र आईएमडी देहरादून की रिपोर्ट के अनुसार अनुकूल नहीं हैै।

देहरादून-एसटीएफ के हाथ लगा जब्बार गैंग का कुख्यात बदमाश, यूपी-हिमाचल में इन बड़ी वारदातों में था शामिल

मौसम के मिजाज को देखते हुए पैराग्लाइडिग, हॉट एअर बैलुनिंग, पैरामोटरिंग, हैंग ग्लाइडिग एवं एमटीवी प्रतियोगितायें कराना संभव नहीं है। गौड़ ने बताया कि सभी हित धारकों से विचार-विमर्श करने के उपरान्त निर्धारित तिथियों को संशोधित करने के प्रस्ताव प्राप्त हुए है। गौड़ ने बताया कि वर्णित सभी तथ्यों को दृष्टिगत रखते हुए विंटर कार्निवाल 2020 को 26 दिसम्बर की पूर्व निर्धारित तिथियों तथा आयोजनों को एतद् द्वारा निरस्त किया जाता है। उन्होंने कहा कि कार्निवाल की संशोधित तिथियों से पृथक से सूचित किया जायेगा।