नैनीताल में तीन तो रुद्रपुर में छह ताइवानी व इटली के नागरिक ठहरे, कोरोना को लेकर स्थानीय लोगों ने काटा हंगामा

Slider

कोरोना के प्रकोप से विश्व के करीब 81 देश प्रभावित है। चीन के बाद इटली सबसे ज्यादा प्रभावित है। उत्तराखंड में कोरोना को लेकर प्रशासन और स्वास्थ्य विभाग अलर्ट है। ऐसे में ताइवानी नागरिकों के होटल में ठहरने की खबर से स्थानीलय लोगों ने हंगामा काटा दिया। इसकी सूचना जिला प्रशासन और स्वास्थ्य विभाग को दी। सूचना मिलते ही स्वास्थ्य विभाग की टीम ने ताइवान नागरिकों की जांच की। इधर नैनीताल में भी इटली के तीन पर्यटकों के होटल में ठहरने से हडक़ंप मच गया। सूचना पर जिला व पुलिस प्रशासन की टीम पहुंची जिसके बाद पर्यटकों की जांच की गई।

Corona Nainital

Slider

गुरुवार पॉश कॉलोनी ओमेक्स स्थित होटल रोजवुड में एक कंपनी ने कमरे बुक कराए थे। जिसमें रहने के लिए रात 10 बजे कोरोना प्रभावित देश ताइवान के छह नागरिक पहुंचे। इसकी भनक जब कॉलोनी के लोगों को हुई तो हडक़ंप मच गया। स्थानीय लोगों ने उनके होटल में रूकने का विरोध किया। उनका कहना था कि अगर किसी भी नागरिक से कोरोना वायरस फैल तो स्थिति बिगड़ जाएगी। होटल प्रबंधक ने इसकी जानकारी जिला प्रशासन को भी नहीं दी। बाद में स्थानीय लोगों ने जिला प्रशासन को मामले से अवगत कराया। इसका पता चलते ही स्वास्थ्य विभाग की टीम आज मौके पर पहुंची बताया जा रहा है कि सिडकुल की एक कंपनी ने इनके लिए होटल में कमरे बुक किए थे।

नैनीताल में इटली के तीन पर्यटकों के होटल में ठहरने की भनक लगते ही हडक़ंप मच गया। जिला व पुलिस प्रशासन को अभिसूचना इकाई के माध्यम से पता चला तो तत्काल बीडी अस्पताल से वरिष्ठ फिजिशियन डॉ एमएस दुग्ताल, डॉ अभिनव गंगोला के नेतृत्व में टीम होटल भेजी गई। मेडिकल जांच में उनके स्वस्थ होने व किसी तरह की बीमारी का संक्रमण नहीं होने पर टीम ने राहत की सांस ली।

 

उत्तराखंड की बड़ी खबरें