नैनीताल- टेलर की बेटी ने ऐसे किया सरोवर नगरी नैनीताल का नाम रोशन..पढ़िए पूरी खबर

नैनीताल– शहर में टेलर का काम करने वाले राजकुमार की बेटी ने नेट क्वालीफाई किया है। गरीब परिवार की बेटी की कामयाबी से परिवार में खुशी का माहौल है। हालांकि नेट पास करने वाली खुशबू का सपना है कि वो आईएएस बने और पहाड़ में अपने लोगों की सेवा करें। मेहनत ने दिया मंत्र
 | 
नैनीताल- टेलर की बेटी ने ऐसे किया सरोवर नगरी नैनीताल  का  नाम रोशन..पढ़िए पूरी खबर

 

नैनीताल– शहर में टेलर का काम करने वाले राजकुमार की बेटी ने नेट क्वालीफाई किया है। गरीब परिवार की बेटी की कामयाबी से परिवार में खुशी का माहौल है। हालांकि नेट पास करने वाली खुशबू का सपना है कि वो आईएएस बने और पहाड़ में अपने लोगों की सेवा करें।

मेहनत ने दिया मंत्र

दरअसल खुशबू आर्या के पिता शहर में 1977 से टेलर मास्टर है और सरदार संस् के लिए ड्रेस डिजाइनर का काम करते है वहीं माता जया राज गृहणी है। खुशबू ने नैनीताल के मोहनलाल साह विद्यामंदिर से 12 की परीक्षा पास की जिसके बाद दिल्ली के गार्गी कालेज से राजनीतिशास्त्र से बीए और एमए आनर्स किया। खुशबू आर्या बताती हैं कि 5 साल की मेहनत के बाद मुकाम मिला है जिसके लिए दिन रात मेहनत की है खुशबू कहती हैं कि वो आईएएस बनना चाहती हैं ताकि पहाड़ के लोगों की मदद कर सकें और समाज में शिक्षा स्वास्थ्य और पर्यावरण के लिए काम कर सकें।

पिता का सपना पूरा करेगी बेटी..

बेटी की कामयाबी से परिवार में खुशी का माहौल है। पिता राजकुमार कहते है कि कोरोना के चलते बेटी परीक्षा देने नहीं जा रही थी लेकिन बेटी को महामारी के खतरे के बाद भी वो अपने साथ परीक्षा देने रुड़की ले गए। राजकुमार कहते हैं कि बेटी के लिए कभी कोई कमी नहीं कि लेकिन उन्हें यकीन है कि एक दिन उनकी बेटी उनका सपना पूरा करेगी। राजकुमार कहते है कि 1977 में परिवार की आर्थिक स्थिति ठीक नहीं होने के चलते वो नैनीताल कमाई के लिए आ गए थे जिसके चलते पढ़ाई नही कर सके लेकिन बच्चे में अपना सपना पूरा करना था तो उनके लिए हर संभव कोशिश कर रहे है।