drishti haldwani

हल्द्वानी- ट्रांसफर रुकवाने के लिए नेताओं से करवाया फोन तो होगी ये कार्रवाई, एसएसपी ने दिए सख्त निर्देश

113

हल्द्वानी- न्यूज टुडे नेटवर्क: अब अपनी पोस्टिंग या ट्रांसफर रुकवाने के लिए नेताओं का सहारा लेना पुलिसकर्मियों को भारी पड़ सकता है। जिले के कप्तान सुनील कुनार मीणा ने ऐसे पुलिसकर्मियों पर नियमावली के तहत कार्रवाई करने की चेतावनी दी है। साथ ही बैठक के दौरान उन्होंने सख्त रुख अपनाते हुए लोकसभा के मद्देनजर निरोधात्मक कार्रवाई में ढिलाई पर तल्लीताल, बेतालघाट और भीमताल थानाध्यक्ष को कड़ी फटकार लगाई है। एसएसपी ने सभी थानाध्यक्षों व चौकी प्रभारियों को अपने क्षेत्रों में होने वाली घटनाओं पर अंकुश लगाने के लिए गश्त व पीकेट डयूटी बढ़ाने के निर्देश दिए है।

iimt haldwani

वही सभी थानों को पीकेट्स में बांटकर संबंधित बीट पर एक दारोगा व कांस्टेबल को जिम्मेदारी सौंपी जाने की बात कही है। इसके साथ ही आगामी पर्यटन सीजन को देखते हुए एसएसपी ने यातायात व्यवस्था पर विशेष फोकस रखने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि यातायात व्यवस्था में लगे जवानों को उनके ड्यूटी स्थान पर जाकर ब्रीफ किया जाए। इसके साथ ही ड्यूटी में तैनात जवानों का डंडे के साथ रहना सुनिश्चित किया जाए।

 

शिकायतों का जल्द करें निस्तारण

चोरी के मामलों को गंभीरता से लेते हुए एसएसपी ने चोरों को सलाखों के पीछे पहुंचाकर मामलों का अनावरण करने के निर्देश दिए। लोकसभा चुनावों को देखते हुए शांति व कानून व्यवस्था बनाने के लिए निरोधात्मक कार्रवाई में तेजी लाने के लिए कहा गया। वही एसएसपी ने थानों में लंबित शिकायतों को गंभीरता से लेकर निस्तारण किये जाने तथा सिटीजन पोर्टल से मिलने वाली सभी शिकायतों का भी तत्काल निस्तारण करने की बात कहीं है। कोर्ट पैरवी में नियुक्त जवानों को हर दिन कोर्ट जाने से पहले व लौटने के बाद ब्रीफ करने के निर्देश दिए गए।