नैनीताल-सोशल मीडिया पर भेजी ये झूठी सूचना, पांच लोगों के खिलाफ बड़ी कार्रवाई

कोरोना वायरस पर पूरे देशभर में लॉकडॉउन किया गया। ऐसे में कई तरह के भ्रामक मैसेज देखने को मिल रहे है। कई लोग बिना जांच पड़ताल के इन मैसेजों को एक-दूसरे को भेज रहे है। ऐसे में लोग में भय का माहौल बन रहा है। विगत दिवसों मुक्तेश्वर क्षेत्र का मैसेज भी सोशल मीडिया पर
 | 
नैनीताल-सोशल मीडिया पर भेजी ये झूठी सूचना, पांच लोगों के खिलाफ बड़ी कार्रवाई

कोरोना वायरस पर पूरे देशभर में लॉकडॉउन किया गया। ऐसे में कई तरह के भ्रामक मैसेज देखने को मिल रहे है। कई लोग बिना जांच पड़ताल के इन मैसेजों को एक-दूसरे को भेज रहे है। ऐसे में लोग में भय का माहौल बन रहा है। विगत दिवसों मुक्तेश्वर क्षेत्र का मैसेज भी सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो गया। मैसेज में ग्राम परबड़ा में हाईलैंड कॉटेज में मकान नंबर 202 में राजवीर हुड्डा के बेटे को कोरोना पॉजिटिव होने व बिना जांच कॉटेज में रहने के संबंध में सोशल मीडिया व्हाट्सएप आदि में भ्रामक सूचना का प्रचार-प्रसार कुछ लोगों द्वारा करने की शिकायत प्राप्त हो रही थी जिस पर संज्ञान लेते हुए उक्त सूचना को तस्दीक करने के लिए उप जिलाधिकारी धारी अनुराग आर्य ने एसआई भवन राणा को जांच सौंपी गई।

नैनीताल-सोशल मीडिया पर भेजी ये झूठी सूचना, पांच लोगों के खिलाफ बड़ी कार्रवाई
इस दौरान जांच में पाया कि एक कॉटेज में हुड्डा परिवार रह रहा था तथा उनके बेटे को बचपन से टॉन्सिल की शिकायत थी, परंतु कुछ लोगों द्वारा व्हाट्सएप आदि में उक्त सूचना का बिना तस्दीक किए गैर जिम्मेदाराना तरीके से सूचना का प्रचार-प्रसार किया जा रहा है जिस पर कार्रवाई करते हुए खडक़ सिंह पुत्र हरक सिंह निवासी सूफी काफली, यशवंत सिंह पुत्र स्व. नंदन सिंह निवासी भटेलिया मार्केट मुक्तेश्वर, पवन भारद्वाज पुत्र जेएम बिस्ट निवासी मल्लीताल नैनीताल, दीवान सिंह बिष्ट पुत्र स्व. बच्चीसिंह बिष्ट निवासी सूफी थाना मुक्तेश्वर, राहुल नयाल पुत्र तारा सिंह निवासी सतबुंगा मुक्तेश्वर का सोशल मीडिया पर झूठी सूचनाएं प्रसारित कर अफवाह फैलाना में पुलिस अधिनियम के अंतर्गत 10000-10000 रुपए का चालान किया। भविष्य में हिदायत दी की अगर किसी के भी द्वारा बिना तस्दीक किए अफवाह तथा झूठी सूचनाएं किसी भी माध्यम से प्रेषित की जाएगी तो उनके विरुद्ध चालानी कार्रवाई करते मुकदमा दर्ज कर गिरफ्तारी भी की जाएगी।

हल्द्वानी-कोरोना वायरस को लेकर प्रशासन सख्त, जिले के इन होटलों को किया अधिकृत

हल्द्वानी- कैबिनेट मंत्री यशपाल आर्य ने प्रशासन को दिये ये सख्त निर्देश, कोरोना से लड़ाई की बनाई ये योजना