नैनीताल-पम्प गृह पहुंचे डीएम बंसल, अधिकारियों से कही ये बात

नैनीताल- जिलाधिकारी सविन बंसल ने जल संस्थान के पम्प गृहों के साथ ही वर्षाकाल में मस्जिद तिराहे पर होने वाले चोक अथवा ओवरफ्लों सीवरेज लाइन का भी स्थलीय निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान उन्होंने मुख्य पम्प हाउस में सीसीटीवी कैमरे लगाने साथ ही पम्प हाउसों में पड़े निष्प्रोज्य सामाग्री की नीलामी करने के निर्देश मौके
 | 
नैनीताल-पम्प गृह पहुंचे डीएम बंसल, अधिकारियों से कही ये बात

नैनीताल- जिलाधिकारी सविन बंसल ने जल संस्थान के पम्प गृहों के साथ ही वर्षाकाल में मस्जिद तिराहे पर होने वाले चोक अथवा ओवरफ्लों सीवरेज लाइन का भी स्थलीय निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान उन्होंने मुख्य पम्प हाउस में सीसीटीवी कैमरे लगाने साथ ही पम्प हाउसों में पड़े निष्प्रोज्य सामाग्री की नीलामी करने के निर्देश मौके पर दिये। उपभोक्ताओं के पेयजल मीटर संबन्धित शिकायतों को गंभीरता से लेते हुए कार्यदायी संस्था से मीटर ठीक कराने के निर्देश अधिशासी अभियंता जल संस्थान को दिए ताकि उपभाक्ताओं के पानी के बिलों की समस्या दूर हो सके व पानी उपभोग का मापन त्रुटि रहित हो सके।

नैनीताल-पम्प गृह पहुंचे डीएम बंसल, अधिकारियों से कही ये बात
डीएम बंसल ने कहा कि नैनीताल की सीव्रेज लाईनों को और चुस्त-दुरूस्त किया जाएगा। उन्होंने अधिशासी अभियंता जल संस्थान व जल निगम को निर्देश दिए कि वे शहर के सीवर लाईनों का निरीक्षण करें व जहॉ पर अत्यधिक जन संख्या दबाव के कारण सीवर लाईनें चैक अथवा ओवरफ्लो होती हैं, उन्हें चिन्हित कर रिपोर्ट व आगणन प्रस्तुत करें ताकि उन स्थानों पर सीवर लाईनों का व्यास बढ़ कर दुरूस्त किया जा सके। जिलाधिकारी ने कहा कि जिन घरों का वर्षा जल अभी भी सीवर लाईनों से जुड़ा है, उनके खिलाफ कड़ी कार्यवाही करते हुए अर्थ दण्ड के साथ ही कानूनी कार्यवाही अमल में लाई जाय।