drishti haldwani

नैनीताल आ रहे प्रधानमंत्री मोदी, इस समारोह में करेंगे शिरकत

805

Nainital news- प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नैनीताल आने की संभावना है। बताया जा रहा है कि अगले महीने नवंबर में कुमाऊं विश्वविद्यालय का दीक्षात समारोह है। इस समारोह में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी मुख्य अतिथि के तौर पर शिकरत कर सकते हैं। इस बारे में पीएमओ से बातचीत चल रही है। इससे विश्वविद्यालय में उत्साह का माहौल बना है। बताया जा रहा है कि इस बार सुप्रीम कोर्ट के न्यायाधीश जस्टिस डीवाई चंद्रचूड़, इंडिया टीवी के चेयरमैन व एडिटर इन चीफ रजत शर्मा और सर गंगाराम अस्पताल के वरिष्ठ चिकित्सक गेस्ट्रोइंट्रोलॉजी सर्जरी के विभागाध्यक्ष डॉ. सौमित्र रावत को मानद उपाधि दिए जाने का प्रस्ताव है। वही नव स्थापित विवेकानंद पीठ का उद्घाटन भी प्रधानमंत्री के हाथों कराया जाएगा।

iimt haldwani


कुमाऊं विश्वविद्यालय का यह 16वां दीक्षांत समारोह होगा। पहली बार ऐसा होगा जब कोई प्रधानमंत्री कुमाऊं विश्वविद्यालय के दीक्षांत समारोह में शिरकत करेंगे। इससे पहले यहां पूर्व पूर्व राष्ट्रपति एपीजे अब्दुल कलाम आ चुके हैं।

इधर दीक्षांत समारोह की तैयारी में कर्मचारी जुड़े हैं। बता दें कि वर्ष 1973 में कुमाऊं विवि की स्थापना हुई थी। इस बार कुमाऊं विवि को 47 वर्ष हो जायेंगे। वही प्रधानमंत्री मोदी के आने की सूचना से लोगों में उत्साह देखने को मिल रहा है। विश्वविद्यालय के दो कैम्पस है नैनीताल और अल्मोड़ा में और पूरे कुमाऊं क्षेत्र में 27 महाविद्यालय इससे संबद्धीकृत हैं।