नैनीताल- यहां पिता देता है बेटे की पत्नी से जबरन संबंध बनाने की धमकी, पढ़े क्या है अजीबो गरीब शादी का रहस्य

Slider

सरोवर नगरी नैनीताल से एक बेहद ही चौका देने वाला मामला सामने आया है। यहां कोतवाली पहुंचकर एक युवक ने अपने ही पिता पर जबरन शादी कराने का आरोप लगाते हुए मुकदमा दर्ज कराया है। युवक का यह भी कहना है कि जिससे उसकी शादी करवाई गई है वह लड़की भी नाबालिग है। 20 मार्च को यूपी में हुई शादी की शिकायत वह लॉकडाउन के चलते दर्ज नहीं करवा पाया। अब शिकायत इसलिए कर रहा है क्योंकि लड़की से शारीरिक संबंध न बनाने पर पिता उसे जान से मारने या खुद उसकी पत्नी से शारीरिक संबंध बनाने की धमकी दे रहे हैं। युवक का कहना है व अपनी पत्नी के साथ नहीं रहना चाहता क्योंकि वह समलैंगिक है और एक युवक के साथ रहना चाहता है।

पत्नी को बताया समलैंगिक

अपने पिता की शिकायत करने पहुंचे युवक का कहना है कि यूपी के टांडा बिलासपुर ले जाकर उसकी शादी करवाई गई थी। इसके बाद वह नैनीताल लौटे तो उसके पिता 16 साल की उसकी पत्नी से शारीरिक संबंध बनाने का दवाब डाल रहे हैं। उसने आरोप भी लगाया कि उसके पिता यहां तक की धमकी दे रहे हैं कि अगर वह पत्नी के साथ संबंध नहीं बनाएगा तो पिता युवती के साथ शारीरिक संबंध बना लेंगे। एफ़आईआर में हुई देरी पर नाबालिग युवक ने कहा कि लॉकडाउन के चलते वह बाहर नहीं जा सकते थे और इस दौरान डर था कि उसका परिवार उसे प्रताड़ित करेगा या परिजन मार देंगे। अब वह एक सामाजिक संस्था के साथ कोतवाली में एफआईआर दर्ज करने पहुंचे हैं। युवक ने कहा कि उसकी पत्नी समलैंगिक है और अपने साथी के साथ रहना चाहता है। यही इस सारे विवाद की जड़ है।

Slider

बेटे के आरोपो को बताया गलत

शिकायतकर्ता के पिता सनोवर सिद्दकी ने बेटे के सभी आरोपों को गलत बताते हुए कहा कि यह उनका गोद लिया बेटा है। गोद लेते समय बिना किसी जांच के इसकी जन्मतिथि लिखा दी गई थी और अब यह उसी को आधार बनाकर कोतवाली आया है। सिद्दकी ने पुलिस से कहा कि उन्होंने अपने बेटे को कोई कमी नहीं होने दी और अच्छे स्कूल में भर्ती किया था लेकिन उसकी मानसिक दशा ठीक नहीं है जिसकी चलते वह इस तहर का कदम उठा रहा है। सिद्दीकी ने कहा कि उनके बेटे को इलाज की ज़रूरत है जिसकी बारे में पुलिस को भी बताया गया है। नैनीताल पुलिस के अनुसार घटनाक्रम यूपी टांडा बिलासपुर का है, इसलिए आगे कार्रवाई के लिए केस को टांडा बिलासपुर थाने के लिए भेज दिया गया है।

उत्तराखंड की बड़ी खबरें