नैनीताल- डीएम बंसल ने कोरोना वैक्सीन वितरण को लेकर बनाया ये प्लान, कंटेनमेंट जोन के लिए दिये ये निर्देश

नैनीताल जनपद में कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए जिला प्रशासन संजीदा हो गया है। साथ ही कोरोना वैक्सीन के वितरण के लिए कोल्ड चैन बनाने व बूथस्तर तक टीकाकरण की व्यवस्थाएं करने की कवायद तेज कर दी है। डीएम सविन बंसल ने वैक्सीनेटर की तैनाती करने व कोरोना वैक्सीन पहुंचाने के लिए दो
 | 
नैनीताल- डीएम बंसल ने कोरोना वैक्सीन वितरण को लेकर बनाया ये प्लान, कंटेनमेंट जोन के लिए दिये ये निर्देश

नैनीताल जनपद में कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए जिला प्रशासन संजीदा हो गया है। साथ ही कोरोना वैक्सीन के वितरण के लिए कोल्ड चैन बनाने व बूथस्तर तक टीकाकरण की व्यवस्थाएं करने की कवायद तेज कर दी है। डीएम सविन बंसल ने वैक्सीनेटर की तैनाती करने व कोरोना वैक्सीन पहुंचाने के लिए दो वैक्सीन वैन व 15 कोल्ड बाक्स खरीदने का प्रस्ताव अधिकारियों से मांगा है। बिजली की वैकल्पिक व्यवस्था के लिए जेनरेटर व सोलर लाइट व्यवस्था सुनिश्चित करने को भी कहा है।

कंटेनमेंट जोन में शत फीसद लोगों की होगी सैंपलिंग

सोमवार को डीएम सविन बंसल ने कलेक्ट्रेट में अधिकारियों की बैठक ली। उन्होंने इंसीडेंट रिस्पांस टीम व स्वास्थ्य टीमों को सक्रियता से काम करने, होम आइसोलेशन टीमों की मानीटरिंग करने, उनकी समस्याओं का समाधान करने व जिन क्षेत्रों, वार्ड में सक्रिय केस आ रहे हैं, वहां कंटेनमेंट जोन बनाने के निर्देश दिए। कहा, कंटेनमेंट जोन में शत फीसद लोगों की सैंपलिंग भी करनी होगी।

उन्होंने कोविड केयर सेंटर का निरीक्षण कर सफाई, भोजन, पेयजल, सुरक्षा व्यवस्था व सीसीटीवी आदि की व्यवस्था सुनिश्चित करने के भी निर्देश दिए। सभी चिकित्सालयों को अनिवार्य रूप से एंबुलेंस रखने के निर्देश दिए। डीएम ने टेस्टिंग बढ़ाने, स्टाफ नर्स व लैब टेक्नीशियन की भर्ती के लिए प्रस्ताव देने के निर्देश सीएमओ को दिए हैं। एसएसपी सुनील कुमार मीणा ने कहा कि 25 दिसंबर से शीतकालीन पर्यटन शुरू हो रहा है।