नैनीताल-नाले में मिले नवजात का डीएनए हुआ मैच, जीजा निकला पिता

नैनीताल- नैनीताल के मल्लीताल क्षेत्र में विगत छह फरवरी को नाले में पड़े मिली नवजात मामले में पुलिस ने खुलासा किया है। नवजात की नाबालिग मां का जीजा ही नवजात का पिता निकला। यह खुलासा डीएनए रिपोर्ट से हुआ है। जिसके बाद पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर न्यायालय में पेश कर जेल भेज दिया
 | 
नैनीताल-नाले में मिले नवजात का डीएनए हुआ मैच, जीजा निकला पिता

नैनीताल- नैनीताल के मल्लीताल क्षेत्र में विगत छह फरवरी को नाले में पड़े मिली नवजात मामले में पुलिस ने खुलासा किया है। नवजात की नाबालिग मां का जीजा ही नवजात का पिता निकला। यह खुलासा डीएनए रिपोर्ट से हुआ है। जिसके बाद पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर न्यायालय में पेश कर जेल भेज दिया है। इस मामले में चार लोगों के डीएनए जांच के लिए भेजे गए थे। एक नाबालिक आरोपी जेल से बाहर आने के बाद खुदकुशी कर चुका है।

देहरादून-बाहरी राज्यों से आने वाले श्रद्धालुओं के लिए खुशखबरी, सरकार ने बदले चारधाम आने के नियम

बता दे कि विगत 6 फरवरी को राहगीरों को नवजात शिशु नाले में पड़ा हुआ मिला था। राहगीरों ने नवजात को बीडी पांडे जिला अस्पताल पहुंचाया। जहां उपचार के बाद हल्द्वानी रेफर कर उसे बचा लिया गया। पुलिस ने अज्ञात के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू कर दी गई। मामला डीएम के संज्ञान में आने पर नवजात की मां के संबंध में जानकारी देने वाले को दस हजार का ईनाम देने की घोषणा कर दी। जिसके बाद एक नाबालिक किशोरी ने संबंधित नवजात की मां होने की बात कबूल की। हालांकि उसके बयानों में नवजात के पिता की स्पष्टता सामने नहीं आ सकी।

इसके बाद नाबालिग ने मजिस्ट्रेट के सामने दिए 164 के बयानों में अपने नाबालिग चचेरे भाई पर ही दुष्कर्म के आरोप लगाए थे। किशोर को पोक्सो कोर्ट में पेश कर बाल सुधार गृह भेज दिया गया था। साथ ही किशोर का डीएनए सैम्पल जांच को भेजे गए। लेकिन जब इस मामले में किशोर बाहर आया तो उसने आहत होकर ात्महत्या कर ली थी। जब डीएनए रिपोर्ट आयी तो नवजात से मेल नहीं खाई। इसके बाद नये सिरे से जांच करते हुए शक के आधार पर चार लोगों के सैंम्पल लेकर डीएनए परीक्षण को भेजा गया। रिपोर्ट में नाबालिक का जीजा ही उसके जैविक पिता के रूप में पुष्ट हुआ है। पुलिस ने पोक्सो अधिनियम के तहत मुकदमा दर्ज कर कोर्ट में पेशी के बाद उसे जेल भेज दिया है।