PMS Group Venture haldwani

नैनीताल-नये साल को लेकर प्रशासन अलर्ट, जिलाधिकारी ने खोजे पार्किंग स्थल

127
Slider

Nainital News-आगामी क्रिसमस और नये साल में नैनीताल में पर्यटकों की संख्या में इजाफा हो जाती है। ऐसे में बाहर से आने वाले पर्यटकों को परेशानी का सामना न करना पड़े। इसके लिए प्रशासन अलर्ट हो गया। हर बार प्रशासन के आगे पार्किंग की समस्या रहती है। जिससे पयर्टक काफी नाराज दिखते है ऐेसे में जिलाधिकारी बंसल ने आज सुबह रूसी बाईपास तथा नारायण नगर, चारखेत में पार्किंग की संभावनाओं तलाश आला अधिकारियों के साथ की। जिलाधिकारी के मुताबिक रूसी बाईपास तथा नारायण नगर में सुविधायुक्त पार्किंग बनाई जायेगी।

DM Nainital
इसके अलावा रूसी बाईपास पार्किंग का संचालन जिला पंचायत द्वारा किया जाएगा जबकि नारायण नगर की पार्किंग का संचालन कुमाऊॅ मंडल विकास निगम की देख-रेख में होगा। इन चिन्हित पार्किंग स्थलों पर वाहन तभी पार्क किए जायेंगे, जब शहर की पार्किंग फुल हो जायेंगी। उन्होंने कहा कि पर्यटन सीजन में पर्यटकों को अपने वाहन निर्धारित पार्किंग स्थलों पर पार्क किए जाने के लिए पार्किंग की ऑनलाईन बुकिंग व्यवस्था पर भी प्रशासन विचार कर रहा है, जल्द ही इसके लिए एप लॉच किया जाएगा।

Slider


बंसल ने कहा कि बाहर से आने वाले पर्यटकों को सुविधाएं प्रदान करने के लिए वैकल्पिक पार्किंग स्थलों पर बिजली, पानी, शौचालय, कैंटीन आदि की व्यवस्था करने के साथ ही पर्याप्त मात्रा में पुलिस बल तैनात किया जाएगा। उन्होंने कहा कि पर्यटकों को पार्किंग स्थल से लाने-ले जाने के लिए शटल सेवा उचित दामों पर मुहैया करायी जायेगी। बंसल ने उप जिलाधिकारी विनोद कुमार को निर्देश दिए कि वह अनुमोदन प्राप्त करते हुए धारा 144 ए के अन्तर्गत अधिसूचना जारी करें तथा नारायण नगर की पार्किंग के लिए वन विभाग से एनओसी प्राप्त कर लें।

A one Industries Haldwani