नैनीताल-मेधावी सोनी की सपनों पर डीएम सविन ने लगाये पंख, कराया नर्सिग कॉलेज में दाखिला

आर्थिक स्थिति ठीक नहीं होने से एक किसान अपनी मेधावी बेटी की उच्च शिक्षा का खर्च उठाने में असमर्थ थे। मामला संज्ञान में आने के बाद अब जिला प्रशासन मेधावी बेटी की पढ़ाई का खर्च उठाएगा। जिला कार्यक्रम अधिकारी बाल विकास ने बालिका के परिजनों से वार्ता की। इसके बाद उसका दाखिला पाल नर्सिंग कॉलेज
 | 
नैनीताल-मेधावी सोनी की सपनों पर डीएम सविन ने लगाये पंख, कराया नर्सिग कॉलेज में दाखिला

आर्थिक स्थिति ठीक नहीं होने से एक किसान अपनी मेधावी बेटी की उच्च शिक्षा का खर्च उठाने में असमर्थ थे। मामला संज्ञान में आने के बाद अब जिला प्रशासन मेधावी बेटी की पढ़ाई का खर्च उठाएगा। जिला कार्यक्रम अधिकारी बाल विकास ने बालिका के परिजनों से वार्ता की। इसके बाद उसका दाखिला पाल नर्सिंग कॉलेज हल्द्वानी में करा दिया है। गरीब बच्चों के अरमानों को पंख लगाने और उनके लक्ष्य तक पहुंचाने में युवा जिलाधिकारी सविन बंसल सदैव आगे रहते हैं। बेटी बचाओ-बेटी पढ़ाओं अभियान के लिए समर्पित एवं विशेष विजन के साथ काम करने वाले जिलाधिकारी बंसल ने विकासखण्ड धारी के सुदूरवर्ती ग्राम सरना की तोक खरंखा पदमपुरी में रहने वाली गरीब किसान की बेटी सोनी की पढ़ाई जारी रखने की अच्छा को पूरा किया।

नैनीताल-मेधावी सोनी की सपनों पर डीएम सविन ने लगाये पंख, कराया नर्सिग कॉलेज में दाखिला
गौरतलब है कि सोनी के पिता एक गरीब किसान हैं, जिनकी चार संताने हैं जिनमें से एक सोनी भी है। सोनी ने राजकीय बालिका इंटर कॉलेज धारी से इंटरमीडिए की परीक्षा 65 फीसदी अंक हासिल कर उत्तीर्ण की। परिवार की आर्थिक ठीक न होने के कारण उसके माता-पिता आगे की शिक्षा दिलाने में असमर्थ थे। जब यह तथ्य डीएम बंसल के सामने आया तो उन्होंने जिला कार्यक्रम अधिकारी बाल विकास अनुलेखा बिष्ट से बालिका तथा उसके माता-पिता से सम्पर्क करने को कहा और भरोसा देने की बात कही कि सोनी की आगे की पढ़ाई डीएम बंसल करायेंगे। नतीजा यह हुआ कि सोनी के माता-पिता आगे की पढ़ाई के लिए तैयार हो गए और अपनी सहमति दी।

डीएम बंसल ने बालिका सोनी का दाखिला उसकी अभिलाषा के अनुरूप पाल नर्सिंग हल्द्वानी में जीएनएम कोर्स में करा दिया है। जहॉ वह पूरी मेहनत व रूचि के साथ अध्ययन कर रही है। सोनी की फीस व पढ़ाई के खर्चे की व्यवस्था प्रशासन द्वारा वहन की जायेगी।