नैनीताल- कुमाऊं विश्वविद्यालय ने सभी महाविद्यालयों को जारी किये ये निर्देश, इस दिन से शुरु होंगी क्लासेस

कुमाऊं विश्वविद्यालय में शिक्षा को पटरी पर लाने की तैयारियां शुरू हो गई है। नवम्बर महीने में विश्वविद्यालय नए सत्र को शुरू करेगा। हांलाकि, इस बार कोरोना के चलते छात्रों की पढ़ाई पर काफी असर पड़ा है। जिसको देखते हुए विश्वविद्यालय ने सभी महाविद्यालयों को 31 अक्टूबर तक प्रथम वर्ष में प्रवेश प्रक्रिया पूरी करने
 | 
नैनीताल- कुमाऊं विश्वविद्यालय ने सभी महाविद्यालयों को जारी किये ये निर्देश, इस दिन से शुरु होंगी क्लासेस

कुमाऊं विश्वविद्यालय में शिक्षा को पटरी पर लाने की तैयारियां शुरू हो गई है। नवम्बर महीने में विश्वविद्यालय नए सत्र को शुरू करेगा। हांलाकि, इस बार कोरोना के चलते छात्रों की पढ़ाई पर काफी असर पड़ा है। जिसको देखते हुए विश्वविद्यालय ने सभी महाविद्यालयों को 31 अक्टूबर तक प्रथम वर्ष में प्रवेश प्रक्रिया पूरी करने के निर्देश जारी किये है।

ऑनलाइन क्लासेस का 85 प्रतिशत छात्र उठा रहे लाभ

कुमाऊं विश्वविद्यालय के कुलपति एन.के जोशी की माने तो यूजीसी की गाइडलाइन के अनुसार नवम्बर महीने में क्लास शुरू की जानी है। जिसको लेकर विश्वविद्यालय तैयार है। कुलपति ने कहा कि छात्रों की पढ़ाई का नुकसान न हो इसके लिये इस सत्र में सर्दी और गर्मी की छुट्टियों को भी कम किया जाएगा, ताकि कोर्स पूरा किया जा सके। उन्होंने ये भी बताया कि ओटो प्रमोट किये गये छात्रों की ऑनलाइन क्लास जारी है। इन क्लासेस का 85 प्रतिशत छात्र लाभ उठा रहा है।