नैनीताल- फिल्म केदारनाथ पर नैनीताल हाईकोर्ट का बड़ा फैसला, पढिय़े क्या कहा कोर्ट ने

नैनीताल-न्यूज टुडे नेटवर्क- फिल्म केदारनाथ के रिलीज होने से पहले ही विवाद पैदा हो गया। गढ़वाल के स्वामी दर्शन भारती की ओर से याचिका पर मुख्य न्यायाधीश न्यायमूर्ति रमेश रंगनाथन की एकलपीठ पर सुनवाई हुई। याचिका में कहा गया था कि यह फिल्म लव जिहाद को बढ़वा देती है। फिल्म की पटकथा में केदारनाथ त्रासदी
 | 
नैनीताल- फिल्म केदारनाथ पर नैनीताल हाईकोर्ट का बड़ा फैसला, पढिय़े क्या कहा कोर्ट ने

नैनीताल-न्यूज टुडे नेटवर्क- फिल्म केदारनाथ के रिलीज होने से पहले ही विवाद पैदा हो गया। गढ़वाल के स्वामी दर्शन भारती की ओर से याचिका पर मुख्य न्यायाधीश न्यायमूर्ति रमेश रंगनाथन की एकलपीठ पर सुनवाई हुई। याचिका में कहा गया था कि यह फिल्म लव जिहाद को बढ़वा देती है। फिल्म की पटकथा में केदारनाथ त्रासदी के साथ हिंदू आस्था व मान्यता पर चोट की गई है। वही नैनीताल हाईकोर्ट ने अभिनेता सुशांत राजपूत व सारा अली खान की फिल्म केदारनाथ पर रिलीज पर रोक लगाने से इनकार कर दिया है। साथ ही याचिका खारिज कर दी। कोर्ट ने याचिकाकर्ता को फिल्म के खिलाफ जिलाधिकारी रुद्रप्रयाग को प्रत्यावेदन देने को कहा है।


नैनीताल- फिल्म केदारनाथ पर नैनीताल हाईकोर्ट का बड़ा फैसला, पढिय़े क्या कहा कोर्ट ने

कल रिलीज होनी है फिल्म केदारनाथ

्रगौरतलब है कि फिल्म केदारनाथ को लेकर हिंदू संगठनों व तीर्थ पुरोहितों की आपत्ति को देखते हुए राज्य सरकार ने पर्यटन मंत्री सतपाल महाराज के नेतृत्व में कमेटी बनाई गई है। जिसमें गृह सचिव नितेश कुमार झा, सचिव पर्यटन व सूचना दिलीप जावलकर, डीजीपी अनिल रतूड़ी सदस्य हैं । वही समिति केदारनाथ फिल्म को लेकर की जा रही आपत्तियों का परीक्षण कर रिपोर्ट देगी। इसी रिपोर्ट के आधार पर राज्य सरकार द्वारा फिल्म के प्रदर्शन के संबंध में समुचित निर्णय लिया जाएगा। कोर्ट के फैसले से हिंदू संगठनों व तीर्थ पुरोहितों की कोशिशों को झटका लगा है। बता दें कि सैफ अली खान की बेटी सारा अली खान की डेब्यू फिल्म केदारनाथ सात दिसम्बर को रिलीज हो रही है, जिसमें वह सुशांत सिंह राजपूत के साथ रोमांस करती दिखेंगी।