नैनीताल-हाईकोर्ट से कांग्रेस को बड़ा झटका, पढिय़े पूरा मामला

नैनीताल-आज नैनीताल हाई कोर्ट ने प्रदेश के 2017 में हुए विधान सभा चुनाव में ईवीएम मशीनों में हुई गड़बड़ी के मामले में फैसला सुनाया है। कोर्ट ने पांच चुनाव याचिकाओं को वेरिफाइएड नहीं होने के कारण निरस्त कर दिया है। इससे पहले कोर्ट ने 14 अक्टूबर को इन याचिकाओं पर सुनवाई करते हुए निर्णय सुरक्षित
 | 
नैनीताल-हाईकोर्ट से कांग्रेस को बड़ा झटका, पढिय़े पूरा मामला

नैनीताल-आज नैनीताल हाई कोर्ट ने प्रदेश के 2017 में हुए विधान सभा चुनाव में ईवीएम मशीनों में हुई गड़बड़ी के मामले में फैसला सुनाया है। कोर्ट ने पांच चुनाव याचिकाओं को वेरिफाइएड नहीं होने के कारण निरस्त कर दिया है। इससे पहले कोर्ट ने 14 अक्टूबर को इन याचिकाओं पर सुनवाई करते हुए निर्णय सुरक्षित रख लिया था।

हल्द्वानी-हंसमुख हर दिल अजीज् राज बिष्ट की कोरोना से मौत, इस पार्षद का था भाई
आज न्यायाधीश न्यायमूर्ति लोकपाल सिंह की एकलपीठ ने अहम फैसला सुनाया। कांग्रेस के पराजित प्रत्याशी व पूर्व मंत्री नवप्रभात, विक्रम सिंह नेगी, राजकुमार, अम्बरीष कुमार, मसूरी की गोदावरी थापली ने बीजेपी के जीते हुए प्रत्याशी मुन्ना सिंह चौहान, खजान दास, आदेश कुमार चौहान और गणेश जोशी व अन्य के निवार्चन के निर्वाचन को चुनौती देती याचिका दायर की थी।

याचिका में चुनाव आयोग व सरकार पर आरोप लगाया गया था कि इन भाजपा प्रत्याशियों को जिताने के लिए ईवीएम मशीनों में गड़बड़ी की हुई है, ऐसे में इनके निवार्चन को निरस्त किया जाय। जबकि जीते हुए प्रत्याशियों की तरफ से कहा गया था कि ये याचिकाएं आधारहीन हैं। ईवीएम मशीनों में किसी भी तरह की गड़बड़ी नही हुई है। याचिकर्ताओ ने गड़बड़ी होने का कोई सबूत पेश नहीं किया है लिहाजा सभी याचिकाएं निरस्त किए जाने योग्य है। ऐसे में ईवीएम को लेकर राष्ट्रीय स्तर पर सवाल उठा रही कांग्रेस को बड़ा झटका लगा है। जबकि भाजपा को विपक्ष पर हमलावर होने का अवसर मिल गया है।