नैनीताल -शासकीय भवनों पर बच्चों ने पेंटिंग से मोहा मन, चित्रकारी देख डीएम ने कही ये बात

Nainital News- जिले भर के शासकीय भवनों की चार दीवारियों पर बच्चों द्वारा पेंटिंग का काम प्रारम्भ किया गया है। इस कार्य का शुभारंभ बीते रोज फ्लैट्स मैदान की दीवारों व रिक्शा स्टैंड पर बच्चों ने सुन्दर-सुन्दर आकृतियॉ रंगों और ब्रश के जरिए उकेरी। बच्चों द्वारा पूरी तन्मयता के साथ इस काम को अपने हाथ में लियाए बच्चों ने जिलाधिकारी आवास व कलैक्ट्रेट की दीवारों पर भी सुन्दर-सुन्दर संदेशात्मक चित्र बनाई हैं। प्रत्येक पेंटिंग देखने वाले को कुछ न कुछ जीवन का संदेश दे रही है। लोग इनको देखकर काफी आश्चर्यचकित हैं। लोगों द्वारा बच्चों की चित्रकारी के साथ ही जिलाधिकारी बंसल की इस पहल की तरीफ की है।

Slider

जिलाधिकारी सविन बंसल ने अभिनव पहल करते हुए स्कूली बच्चों को इस महत्वपूर्ण कार्य के लिए आगे लाने का काम किया है। डीएम ने कहा कि बचपन से ही बच्चे काफी प्रतिभाशाली होते हैं तथा उनके भीतर विभिन्न प्रकार के कलात्मक गुण विद्यमान होते हैं, जरूरत इस बात की है कि बच्चों की इस प्रतिभा को सामने लाने तथा निखारने के लिए एक उचित मंच दिया जाए। उन्होंने कहा कि जिलेभर के बच्चों को साथ लेकर पेंटिंग करायी जायेगी। उन्होंने कहा कि हमारे जनपद के होनहार बच्चे अपनी अद्भुत चित्रकारी प्रतिभा से जिलेभर की सरकारी भवनों की दीवारों, चार दीवारियों तथा खाली पड़ी दीवारों पर सुन्दर-सुन्दर चित्र बनाकर दीवारों को सजायेंगे।

इससे दीवारों का विद्रुपीकरण रूकेगा और सरकारी कार्यालयों में आने वाले लोगों को यह चित्र एक सु:खद अनुभवन के साथ ही जीवन का संदेश देंगे। उन्होंने कहा कि बच्चों को प्रोत्साहन के लिए प्रशासन की ओर से प्रशस्ति पत्र एवं उपहार भी दिए जायेंगे। जिलाधिकारी बंसल स्वयं एक अच्छे आर्टिस्ट हैं, उन्होंने खुद बच्चों के साथ दीवारों पर पेंटिंग की।

उत्तराखंड की बड़ी खबरें