iimt haldwani

नैनीताल- अपनी इस छोटी सी लापरवाही के चलते इस बुजुर्ग ने गवा दिए लाखों, आप भूल कर भी न करें ये गल्ती

650

Nainital Crime News, सरोवर नगरी में एक बहुत ही गंभीर मामला प्रकाश में आया है। यहां एक बुजुर्ग को अपने एटीएम का पिन संभालने में की गई लापरवाही बहुत भारी पड़ गई। इतना ही नहीं छोटी सी चूक के कारण वरिष्ठ नागरिक को लाखों की जमा पुंजी भी गवानी पड़ी। अज्ञातों द्वारा बुजुर्ग के एटीएम की मदद से न केवल लाखों की ऑनलाईन शॉपिंग की गई, वल्की अलग-अलग शहरों से कई बार नकदी भी निकाली गई। मामले में पीड़ित ने पुलिस को लिखित शिकायत दी है।

drishti haldwani

cyber crime haldwani

जानकारी मुताबिक नैनीताल के तल्लीताल स्थित सीमेंट हाउस नीवासी तलवंत सिंह ने मल्लीताल कोतवाली में लिखित शिकायत देकर कहा है कि उनका ए.टी.एम.खो गया और 8 नवंबर को जरूरत पड़ने पर उन्होंने ए.टी.एम.खोजा तो नहीं मिला। तलवंत ने पुलिस को बताया है कि उन्हें मोबाइल चलाना भी नहीं आता है, जिसके कारण उन्हें रुपये निकालने के मैसेजों की जानकारी नहीं हो सकी।

जब उन्हें ए.टी.एम.कार्ड के चोरी होने की जानकारी मिली तो उन्होंने बैंक से रुपये निकासी के मोबाइल में मैसेज चैक किये। उसमें धीरे धीरे रुपये निकालने और शॉपिंग करने के कई मैसेज थे।जिसके बाद पीड़ित तलवंत ने इसकी शिकायत तुरंत पुलिस को दी। बता दें कि तलवंत सिंह एक पेंशनधारी है और इसी अकाउंट से उनका लेन-देन होता है। तलवंत ने पुलिस से उनके खाते से निकाले रुपये वापस दिलाने की गुहार लगाई है।

एटीएम के पीछे पिन लिखना पड़ा भारी

इसके साथ ही पीड़ित ने बैंक की वो लिस्ट भी पुलिस को दी है जिसमें रुपये निकासी और शॉपिंग का पूरा ब्यौरा है। कोतवाल अशोक कुमार सिंह ने बताया कि पूछताछ में पता चला कि पीड़ित ने ए.टी.एम.कार्ड के पीछे पास वर्ड लिखा था। कार्ड जिस व्यक्ति को मिला होगा उसने पास वार्ड उपलब्ध होने के बाद निकासी शुरू कर दी। उन्होंने बताया कि जीरखपुर, मुहाली, अमृतसर, अम्बाला और कुछ दूसरी जगहों के ए.टी.एम.और मॉल से निकासी हुई है। मामले में पुलिस जांच जारी है।