नैनीताल-डीएम बंसल ने किया नैनी झील तथा नालों का निरीक्षण, सफाई में हीलाहवाली हुई तो निरस्त होगा ठेका

नैनीताल- आज जिलाधिकारी सविन बंसल ने नैनी झील तथा नालों का निरीक्षण किया। तल्लीताल डांट क्षेत्र में झील निरीक्षण के दौरान डीएम बंसल ने निर्देशित करते हुए कहा कि पालिका को झील की सफाई व्यवस्था ठीक करें। दोनों बोट के माध्यम से बरसात के दौरान झील की प्रतिदिन सुबह व शाम दो बार नियमित सफाई करें। उन्होंने निर्देशित करते हुए कहा कि सफाई व्यवस्था में किसी भी प्रकार की हीलाहवली बरदाश्त नहीं की जाएगी और गन्दगी पाए जाने पर संबन्धितों के खिलाफ सख्त कार्यवाही अमल में लाई जाएगी। उन्होंने मन्दिर परिसर के समीप झील एवं किनारों की सफाई व्यवस्था तत्काल दुरस्त करने के निर्देश नगर पालिका के अधिकारियों को दिए।

DM Savin Bansal

Slider

ठेकेदार होगा ब्लैक लिस्टेड

डीएम बंसल ने मल्लीताल मस्जिद के पास नाला नंबर 23 में फैली गन्दगी तथा मलवे पर सिंचाई विभाग के अधिकारियों को चेतावनी जारी करते हुए कहा कि 3 दिन के भीतर सभी नालों की सफाई व्यवस्था दुरस्त कर ली जाए, ऐसा न करने पर सिंचाई विभाग के अधीक्षण अभियंता तथा अधिशासी अभियंता के खिलाफ अनुशासनात्मक तथा विभागीय कार्यवाही अमल में लाई जाएगी।

DM Savin Bansal Nainital

यदि ठेकेदार द्वारा सफाई व्यवस्था में हीलाहवाली की जा रही है तो तत्काल ठेका निरस्त करते हुए ठेकेदार को ब्लैक लिस्टेड करें। बंसल ने कहा कि शीघ्र ही नालों की ास्तविक निगरानी के लिए वाई-फाई एनेबल्ड ऑल वेदर हाई रिजुलेशन सीसीटीवी कैमरे स्थापित किए जा रहे जिससे सिंचाई विभाग तथा नगर पालिका द्वारा की जा रही सफाई व्यवस्था की वास्तविकता सामने आएगी। लापरवाही पाए जाने पर इन विभागों के अधिकारियों एवं कर्मचारियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी।

जिलाधिकारी ने नालों, झील एवं आस-पास के क्षेत्रों की सफाई व्यवस्था की निगरानी के लिए सचिव झील विकास प्राधिकरण हरबीर सिंह तथा उप जिलाधिकारी विनोद कुमार को नोडल अधिकारी नामित करते हुए निर्देश दिए की सचिव हरबीर सिंह एलडीए के कार्मिकों तथा एसडीएम राजस्व विभाग के कार्मिकों के माध्यम से गहनता से निगरानी एवं निरीक्षण करना सुनिश्चित करें।

उत्तराखंड की बड़ी खबरें