नैनीताल – सड़क सुरक्षा को लेकर डीएम गर्ब्याल का सख्त एक्शन, जिम्मेदार अधिकारियो को दिए ये जरुरी निर्देश

नैनीताल –कलैक्ट्रेट सभागार में सड़क सुरक्षा समिति की बैठक लेते हुए जिलाधिकारी धीराज सिंह गर्ब्याल ने जनपद की सड़कों पर आवागमन को सुगम व सुरक्षित बनाने के लिए सभी सम्बन्धित विभागीय अधिकारी आपसी तालमेल व समन्वय से कार्य करने के निर्देश दिए है। जनपद में सड़क दुर्घटनाओं में कमी लाने के लिए चिन्हित ब्लैक स्पाॅट्स का
 | 
नैनीताल – सड़क सुरक्षा को लेकर डीएम गर्ब्याल का सख्त एक्शन, जिम्मेदार अधिकारियो को दिए ये जरुरी निर्देश

नैनीताल –कलैक्ट्रेट सभागार में सड़क सुरक्षा समिति की बैठक लेते हुए जिलाधिकारी धीराज सिंह गर्ब्याल ने जनपद की सड़कों पर आवागमन को सुगम व सुरक्षित बनाने के लिए सभी सम्बन्धित विभागीय अधिकारी आपसी तालमेल व समन्वय से कार्य करने के निर्देश दिए है। जनपद में सड़क दुर्घटनाओं में कमी लाने के लिए चिन्हित ब्लैक स्पाॅट्स का शीघ्रता से स्थायी समाधान किये जाने को लेकर काम करने को कहा है.

उन्होंने लोक निर्माण विभाग के अभियंताओं को जनपद में सर्वाधिक आवागमन वाली सड़कों को दुरस्त रखने तथा दुर्घटना संभावित क्षेत्रों के साथ ही आवश्यकतानुसार सड़कों पर क्रैश बेरियर, स्पीड ब्रेकर, रम्बर स्ट्रिप आदि की व्यवस्था किये जाने के भी निर्देश दिए है । उन्होंने हल्द्वानी में यातायात व्यवस्था को सुगम व सुचारू बनाये रखने के लिए बस स्टैण्ड से सिंधी चैराहे, मुखानी चैराहे पर ब्रिज निर्माण के निर्माण हेतु विशेषज्ञों के माध्यम से गहनता से अध्ययन कर कार्य योजना तैयार करने के निर्देश लोक निर्माण विभाग के अधिकारियों को दिए है। उन्होंने नैनीताल शहर में वाहनों के आवागमन से सम्बन्धित नियमों, आदेशों एवं दिशा-निर्देशों का अध्ययन करने के निर्देश परिवहन विभाग के अधिकारियो को दिए।

ट्रैफिक नियमो का सही से पालन करने को लेकर जिलाधिकारी सख्त दिखे जिस पर उन्होंने परिवहन व पुलिस विभाग के अधिकारियों को निर्देश दिये कि वे प्रवर्तन कार्यो में तेजी व सख्ती लाये तांकि ओवर लोडिंग, नशे में वाहन चलाने, वाहन चलाते समय चालक द्वारा मोबाइल पर बात करने वालों पर पूर्ण प्रतिबन्ध लगाकर दुर्घटनाओं को रोका जा सके।जनपद में शीघ्र ही ट्रैफिक अवेयरनेस सेंटर निर्माण हेतु व्यक्तिगत रूचि लेते हुए कार्य करने के निर्देश आरटीओ नन्द किशोर को दिये। सड़क सुरक्षा सम्बन्धी सूचनाओं के तीव्रगति से आदान प्रदान हेतु व्हाट्सएप ग्रुप बनाने के निर्देश परिवहन विभाग के अधिकारियों को दिये।