हल्द्वानी-रेड जोन में नैनीताल जिला, घर से निकलने से पहले पढ़ ले डीएम के ये निर्देश

हल्द्वानी-देर शाम नैनीताल जिले को रेड जोन में शामिल कर दिया गया। इसके अलावा 11 जिलों को ऑरेंज और एक जिले को ग्रीन जोन में रखा गया है। ग्रीन जोन में ऊधमसिंह नगर जिला आया है। नैनीताल जिले के रेड जोन घोषित होने के बाद जिलाधिकारी सविन बंसल ने बताया है कि चिकित्सा स्वास्थ्य एवं
 | 
हल्द्वानी-रेड जोन में नैनीताल जिला, घर से निकलने से पहले पढ़ ले डीएम के ये निर्देश

हल्द्वानी-देर शाम नैनीताल जिले को रेड जोन में शामिल कर दिया गया। इसके अलावा 11 जिलों को ऑरेंज और एक जिले को ग्रीन जोन में रखा गया है। ग्रीन जोन में ऊधमसिंह नगर जिला आया है। नैनीताल जिले के रेड जोन घोषित होने के बाद जिलाधिकारी सविन बंसल ने बताया है कि चिकित्सा स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंंत्रालय भारत सरकार तथा चिकित्सा परिवार कल्याण विभाग राज्य सरकार के द्वारा रेड जोन के लिए निर्धारित दिशा-निर्देश जिला नैनीताल में 1 जून यानि आज से प्रभावी होगें।

हल्द्वानी-रेड जोन में नैनीताल जिला, घर से निकलने से पहले पढ़ ले डीएम के ये निर्देश

देहरादून-(बड़ी खबर)-सीएम त्रिवेन्द्र सहित कैबिनेट में शामिल कई मंत्री व अधिकारी हुए होम क्वारंटीन, पढिय़े पूरी खबर

जिलाधिकारी ने बताया कि व्यवसायिक एवं वाणिज्ययिक गतिविधियों का संचालन प्रात: 7 बजे से सांय 4 बजे तक ही हो सकेगा। आवश्यक सेवाओं के अतिरिक्त जिले के समस्त कार्यालय प्रात 10 बजे से सायं 4 बजे तक ही खुलेंगे। प्रथम व द्वितीय श्रेणी के शत-प्रतिशत अधिकारी कार्यालय में मौजूद रहेंगें। तृतीय व चतुर्थ श्रेणी के कर्मचारियों 33 प्रतिशत उपस्थित शासकीय कार्यों के सम्पादन के लिए रहेगी। कार्यालय में सामाजिक दूरी तथा साफ.-सफाई संबन्धित निर्देशों का अनुपालन किया जायेगा।

इसके अलावा रेलवे स्टेशन तथा हवाई अड्डे से यात्रियों को लाने व ले जाने के लिए अतिरिक्त सार्वजनिक परिवहन प्रतिबंधित रहेगा। जिले से बाहर जाने या अन्दर आने के लिए देहरादून स्मार्ट सिटी लिमिटेड वेब पोर्टल पर पंजीकरण करना होगा। सक्षम प्राधिकारी द्वारा निर्गत वैध पास का होना अनिवार्य होगा। डीएम ने बताया कि मुख्य सचिव स्तर से जारी पत्र के अनुसार नैनीताल जिले को रेड जोन में निर्धारित किया है। जोन का निर्धारण 31 मई की देापहर 2 बजे तक जिलों से प्राप्त आंकणों के आधार पर किया गया है । उन्होंने बताया कि उत्तराखण्ड के अन्य 11 जिले ऑरेज, एक जिला ग्रीन जोन में रखा गया है।