नैनीताल-जिले में धूमधाम से मनाया गया स्वतंत्रता दिवस, इस अस्पताल को मिली नई सौगात

नैनीताल-राष्ट्र का 74वाॅ स्वाधीनता दिवस मण्डल मुख्यालय सरोवर नगरी में हर्षोल्लास के साथ मनाया गया। इस अवसर पर देश की खुशहाली, अमन-शान्ति, समृद्धि के लिए मस्जिद, मंदिर, गुरूद्वारों में विशेष प्रार्थनाऐं आयोजित की गयी। सरकारी एवं गैर सरकारी इमारतों पर तयशुदा कार्यक्रम के अनुसार ध्वजारोहण किया गया। कोविड-19 के चलते कार्यक्रमों में प्रतिभाग करने वाले
 | 
नैनीताल-जिले में धूमधाम से मनाया गया स्वतंत्रता दिवस, इस अस्पताल को मिली नई सौगात

नैनीताल-राष्ट्र का 74वाॅ स्वाधीनता दिवस मण्डल मुख्यालय सरोवर नगरी में हर्षोल्लास के साथ मनाया गया। इस अवसर पर देश की खुशहाली, अमन-शान्ति, समृद्धि के लिए मस्जिद, मंदिर, गुरूद्वारों में विशेष प्रार्थनाऐं आयोजित की गयी। सरकारी एवं गैर सरकारी इमारतों पर तयशुदा कार्यक्रम के अनुसार ध्वजारोहण किया गया।

नैनीताल-जिले में धूमधाम से मनाया गया स्वतंत्रता दिवस, इस अस्पताल को मिली नई सौगात

कोविड-19 के चलते कार्यक्रमों में प्रतिभाग करने वाले लोगों ने मास्क व सेनिटाईज़र के साथ ही सामाजिक दूरी के मानकों का पालन भी किया।
जिला कार्यालय में जिलाधिकारी सविन बंसल, कमिश्नरी में अपर आयुक्त संजय खेतवाल तथा उत्तराखण्ड प्रशासन अकादमी में निदेशक राजीव रौतेला द्वारा ध्वजारोहण किया गया। जिलाधिकारी बंसल तथा वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक सुनील कुमार मीणा ने तल्लीताल स्थित महात्मा गाॅधी, डाॅ.भीमराव अम्बेडकर, शहीद मेजर राजेश अधिकारी व मल्लीताल में पण्डित गोविन्द बल्लभ पन्त की प्रतिमाओं पर माल्यार्पण कर श्रद्धा सुमन अर्पित कर श्रद्धांजलि दी।

नैनीताल-जिले में धूमधाम से मनाया गया स्वतंत्रता दिवस, इस अस्पताल को मिली नई सौगात
ध्वजारोहण के उपरान्त कलेक्ट्रेट में अधिकारियों व कर्मचारियों को सम्बोधित करते हुए जिलाधिकारी श्री बंसल ने शहीदों दिवंगत हुए स्वतंत्रता संग्राम सेनानियों को श्रद्धा सुमन अर्पित करते हुए कहा कि देश की आजादी में शहीदों का योगदान लम्बे समय तक याद रखा जायेगा। हमें शहीदों के सपनों के अनुरूप देश के निर्माण के लिए सदैव तत्पर रहना चाहिए, यही उनके प्रति सच्ची श्रद्धांजलि होगी। आज के विकसित भारत ने विश्व पटल पर अपनी विशिष्ट पहचान बनायी है। कृषि, विज्ञान एवं प्रौद्योगिकीय, अन्तरिक्ष विज्ञान, परमाणु विज्ञान के क्षेत्र में जो सराहनीय उपलब्धियाॅ हासिल की हैं। उसकी विश्व पटल पर तारीफ हुई है। आज भारत देश विश्व में एक शक्ति बनकर उभरा है।
डीएम बंसल ने जनपद वासियों को शुभकामनाऐं देते हुए कहा कि आज के वर्तमान दौर में हम कोरोना संक्रमण जैसी संक्रामक बीमारी से गुजर रहे हैं। उन्होंने कहा कि कोविड-19 के संक्रमण को रोकने के लिए कई अहतियाती कार्य किये गये हैं। प्रशासन के सभी अधिकारी व कर्मचारी पूरी तत्परता एवं निष्ठा के साथ दिन-रात कोविड-19 संक्रमण से बचाव एवं उसको रोकने के लिए कार्यरत हैं। उन्होंने जनपद वासियों से अपील की कि कोरोना से बचने के लिए जागरूक रहें तथा सतर्कता बरतें, अनिवार्य रूप से मास्क एवं सामाजिक दूरी का अनुपालन करते हुए सेनिटाईज़र एवं हैण्डवाॅश की आदत को अपनी जिन्दगी में शुमार करें क्योंकि सावधानी, जागरूकता एवं बचाव से ही हम कोरोना संक्रमण से दूर रह सकते हैं।
इसके उपरान्त बंसल द्वारा बीडी पाण्डे राजकीय चिकित्सालय का निरीक्षण कर मरीजों और उनके तीमारदारों से मुलाकात कर उन्हें स्वतंत्रता दिवस की शुभकामनाऐ दी। उन्होंने चिकित्सालय में सुदृढ़ीकरण एवं सुसज्जीकरण के तहत स्थापित किये गये फ्लू क्लीनिक, डिजिटल एक्स-रे मशीन, नवनिर्मित शौचालय, जनरेटर आदि का फीता काटकर लोकार्पण किया। उन्होंने कहा कि मरीजों को बेहतर सुविधाऐं दी जाने के लिए प्रशासन एवं स्वास्थ्य महकमा कटिबद्ध है।

इस अवसर पर अपर जिलाधिकारी एसएस जंगपांगी, उप जिलाधिकारी विनोद कुमार, मुख्य चिकित्साधिकारी डाॅ.भागीरथी जोशी, एसीएमओ डाॅ.रश्मि पन्त, डाॅ. टीके टम्टा के अलावा डाॅ.केएस धामी, डाॅ.वीके पुनेरा आदि उपस्थित थे।